Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Update: झारखंड में अभी और बढ़ेगी ठंड, कई जिलों में बारिश के आसार

Jharkhand Weather Update: झारखंड में अभी और बढ़ेगी ठंड, कई जिलों में बारिश के आसार

झारखंड के कई हिस्सों में दो दिनों तक बारिश के आसार जताए गए हैं  (File photo)

झारखंड के कई हिस्सों में दो दिनों तक बारिश के आसार जताए गए हैं (File photo)

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के रांची स्थित मौसम केंद्र ने 9 और 10 जनवरी को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जतायी है. प्रदेश के कई जिलों में फिलहाल कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिससे न्यूनतम तापमान लगातार 10 डिग्री के नीचे ही बना हुआ है. विभाग ने लोगों से सर्तक रहने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में कड़ाके की ठंड लगातार जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 9 जनवरी को बारिश की (Jharkhand Rain Forecast) संभावना जताई है. यह बारिश झारखंड में दो दिन यानी 9 और 10 जनवरी को भी जारी रह सकती है. मौसम विभाग (IMD Alert) ने कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. इस बारिश का कारण 6 जनवरी को राजस्थान के पास बन रहा पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है. इसी विक्षोभ का असर 8 जनवरी से झारखंड में दिखने लगेगा.

    8 जनवरी से राज्य के कई जिलों में बादल छाये रह सकते हैं जिसके बाद 9 और 10 जनवरी को बारिश हो सकती है. बारिश से जहां ठंड बढ़ेगी तो वहीं इसके साथ-साथ न्यूनतम तापमान कम होगा साथ ही अधिकतम तापमान गिर जायेगा. बिहार की तरह झारखंड भी लगातार घने कोहरे की चपेट में है. यहां 5 से 8 जनवरी तक सुबह में कोहरा या धुंध तथा बाद में आसमान मुख्यत: साफ रहेगा.

    झारखंड में ठंड लगातार जारी है और लोगों को कनकनी के साथ ही शीतलहर का भी लगातार एहसास हो रहा है. मंगलवार को भी झारखंड के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा है. सबसे अधिक ठंड हजारीबाग में रहा. वहां का न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा. झारखंड के डालटनगंज का 8.5 डिग्री सेल्सियस, बोकारो का 8.6 डिग्री सेल्सियस, देवघर में 9.4 डिग्री सेल्सियस, गोड्डा मे 9.2 डिग्री सेल्सियस, हजारीबाग को 7.9 डिग्री सेल्सियस और गढ़वा का 8.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा.

    9 जनवरी को बारिश के पूर्वानुमान के साथ ही मौसम केंद्र ने लोगों को ठंड और शीतलहर से सतर्क रहने की सलाह दी है. रांची के मौसम केंद्र प्रभारी के मुताबिक राजस्थान में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर 8 जनवरी से दिख सकता है जिसके बाद बारिश के कारण ठंड बढ़ेगी.

    Tags: Jharkhand news, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर