होम /न्यूज /झारखंड /दुर्गा पूजा के उमंग में बारिश का खलल, झारखंड के इन जिलों में वर्षा की संभावना

दुर्गा पूजा के उमंग में बारिश का खलल, झारखंड के इन जिलों में वर्षा की संभावना

झारखंड में कल से भारी बारिश की संभावना है.

झारखंड में कल से भारी बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather Update: अंत समय में लौट रहे मानसून ने झारखंड में एक बार फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम का ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

झारखंड के कई हिस्सों में 3 अक्टूबर को भारी वर्षा की आशंका व्यक्त की गयी है.
इस दौरान रांची का न्यूनतम तापमान 21 और 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है
रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग में भारी बारिश के आसार जताये जा रहे हैं

रांची. कोरोना संक्रमण के कारण दो साल हो रहे दुर्गा पूजा उत्सव को लेकर लोगों में भारी उत्साह है लेकिन लोगों के इस उत्साह पर बारिश पानी फेर सकता है. मौसम केंद्र रांची के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती दबाव के कारण झारखंड में बारिश हो सकती है. दो साल तक कोरोना का संकट झेलने के बाद पहली बार राजधानी रांची समेत झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में धूमधाम से दुर्गा पूजा का आयोजन इस साल हो रहा है लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी ने दुर्गा पूजा का आयोजन करने वालों और श्रद्धालुओं की चिंता बढ़ा दी है.

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि तीन अक्टूबर को दक्षिण-पश्चिमी, उत्तरी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. राज्य के दक्षिण-पश्चिमी, उत्तरी तथा मध्य भागों में कुछ जगहों पर 3 अक्टूबर को भारी वर्षा की आशंका व्यक्त की गयी है. उस दिन रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ समेत कई जिलों में भारी वर्षा होगी. इस दौरान रांची का न्यूनतम तापमान 21 और 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है, जबकि अधिकतम तापमान 26 से 30 डिग्री के बीच रह सकता है. 2 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और 3 अक्टूबर को 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

साल 2019 से 2020 तक कोरोना की वजह से सार्वजिक रूप से धार्मिक आयोजनों पर रोक थी. जबकि साल 20221 में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के घातक प्रभाव के कारण कड़ी शर्तों के साथ पूजा का आयोजन हुआ था. लिहाजा, तीन वर्षों के बाद बिना किसी डर के दुर्गोत्सव का आयोजन हो रहा है. इसको यादगार बनाने के लिए पूजा समितियों ने करोड़ो रू. खर्च किए हैं. लेकिन इस खुशी में चार चांद तभी लग पाएगा, जब मौसम साथ देगा.

Tags: Jharkhand news, Weather forecast

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें