Home /News /jharkhand /

jharkhand weather imd predicts rain and thunderstorm in ranchi gumla khunti ramgarh pakur bokaro hazaribagh bruk

Jharkhand Weather: झमाझम बारिश ने बदला झारखंड का मौसम, जानें 5 जुलाई तक का अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार 5 जुलाई तक झारखंड के अधिकांश जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार 5 जुलाई तक झारखंड के अधिकांश जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है.

Jharkhand Weather: रांची सहित पूरे झारखंड में एक बार फिर माैसम बदला-बदला नजर आ रहा है. रांची समेत अन्य जिलों में शुक्रवार से ही आसमान काले बादलों से ढंक गया है. शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार 5 जुलाई तक झारखंड के अधिकांश जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में एक बार फिर माैसम बदला-बदला नजर आ रहा है. रांची समेत अन्य जिलों में शुक्रवार से ही आसमान काले बादलों से ढंक गया है. शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार 5 जुलाई तक झारखंड के अधिकांश जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. 2 और 3 जुलाई  को राज्य के सभी स्थानों में हल्के एवं मध्यम दर्जे की वर्षा  होने की संभावना है.

आईएमडी रांची के अनुसार 4 से 5 जुलाई को राज्य के कई  स्थानों में हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है. 6 और 7 जुलाई को राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इस दाैरान गरज के साथ वज्रपात हाेने की भी संभावना है. इससे न्यूनतम तापमान में बढ़ाेतरी हाेगी. मौसम विभाग के अनुसार रांची, गुमला, खूंटी और रामगढ, पाकुड़, बोकारो, हजारीबाग, जिले के कुछ भागों में वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है. साथ में जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा भी देखी जा सकती है.

गर्मी से मिली लोगों को राहत 

झारखंड के सभी जिलों में मौसम बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से झारखंड की राजधानी में सुबह चिलचिलाती रहती है तो शाम होते होते हल्की बारिश हो जाती है. बारिश के साथ-साथ तेज हवा और गर्जन भी हो रही है. शुक्रवार और शनिवार को झारखंड के अमूमन अधिकांश हिस्सों में बारिश ने तापमान के तेवर में कमी लाई है.

रांची घूमने पहुंच रहे लोग 

रविवार को भी राजधानी रांची व आसपास के जिलों में दोपहर को रुक रुककर बारिश व तेज हवा चली, जिससे राजधानी रांची का तापमान अधिकतम 34.4 डिग्री जबकि न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि पिछले तीन माह के दरम्यान सबसे कम तापमान है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के कारण रांची में घूमने वालों की भीड़ जुटती रही.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर