Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में बढ़ेगा सर्दी का सितम, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है तापमान

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में बढ़ेगा सर्दी का सितम, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है तापमान

Jharkhand Weather: झारखंड में ठंड का प्रकोप बढ़ने का आसार है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Weather: झारखंड में ठंड का प्रकोप बढ़ने का आसार है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Cold Updates: झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने इसको लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अनुसार, झारखंड में आने वाले कुछ दिनों में ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ सकता है. IMD ने तापमान में गिरावट का अनुमान जताया है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में आने वाले दिनों में ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम को लेकर ताजा पूर्वानुमान जारी किया है. IMD के लेटेस्‍ट फोरकास्‍ट की मानें तो झारखंड में अगले तीन दिनों में तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही धुंध छाने के भी आसार हैं. मंगलवार को झारखंड की राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यदि मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित होता है तो प्रदेश की राजधानी का पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. ऐसे में झारखंड में आने वाले समय में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ सकती है.

    रांची मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, झारखंड में अगले तीन दिनों में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. मौसम विभाग ने बताया कि आसमान साफ होने की वजह से सर्दी में बढ़ोत्‍तरी दर्ज की जाएगी. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी ने बताया कि प्रदेश में आसमान पूरी तरह साफ है. इसके कराण आने वाले तीन दिनों में राज्य के लगभग सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. इससे सर्दी का सितम बढ़ सकता है. साथ ही रांची समेत झारखंड के अन्‍य शहरों में कोहरा भी छा सकता है.

    शादीशुदा मामा नाबालिग भांजी को लेकर फरार, जानें पूरा मामला

    मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिनों तक रांची में मौसम सामान्य रूप से शुष्क बना रहेगा. इसके बाद शनिवार के राजधानी सहित राज्य के अन्य जिलों में बादल देखने को मिल सकता है. सुबह और शाम में कनकनी बढ़ने की संभावना भी जताई गई है. शनिवार तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने के आसार हैं. हालांकि, दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को राहत भी मिलेगी.

    बता दें कि इस बार झारखंड में लगातार बारिश हुई है. मानसून के शुरुआती दौर में प्रदेश में औसत से कम बारिश रिकॉर्ड किया गया था, लेकिन बंगाल की खाड़ी में लगातार चक्रवात उठने और निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण प्रदेश में लगातार मूसलाधार बारिश हुई. प्रदेश के कई जिलों में तो बाढ़ के आसार बन गए थे. उसी दौरान प्रदेश में इस बार ज्‍यादा ठंड पड़ने की संभावना जताई गई थी.

    Tags: IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर