Home /News /jharkhand /

jharkhand weather metrological department rain and thunderstorm alert till may21 in gumla simdega dumka giridih jamtara sahibganj pakur deoghar godda bruk

Jharkhand Weather: झारखंड में 21 मई तक बारिश और वज्रपात का अलर्ट, इन इलाकों में बदलेगा मौसम का मिजाज

Jharkhand Weather News: झारखंड के कई इलाकों में 21 मई तक बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather News: झारखंड के कई इलाकों में 21 मई तक बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather News: झारखंड में 18 मई को उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है. 19 मई को उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 20 एवं 21 मई को राज्य में कहीं-कहीं बारिश होने का पूर्वानुमान है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के लोगों को इस हफ्ते के बाद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. दरअसल मौसम विभाग के अनुसार 16 मई से लेकर 21 मई तक झारखंड के अलग-अलग इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र के अनुसार 16 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 17 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

इसके साथ ही 18 मई को उत्तर-पूर्वी एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है. 19 मई को उत्तर-पूर्वी, मध्य एवं दक्षिणी भागों के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 20 एवं 21 मई को राज्य में कहीं-कहीं बारिश होने का पूर्वानुमान है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

झारखंड के गुमला, सिमडेगा, दुमका, गिरिडीह, जामताड़ा, साहिबगंज, पाकुड़, देवघर एवं गोड्डा जिले के कुछ भागों में मौसम का मिजाज बदलेगा. यहां मेघ गर्जन के साथ बारिश होगी. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. इस क्रम में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 19 मई तक राज्य में हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश के आसार हैं.

कई इलाकों में आंधी-तूफान से नुकसान 

वहीं इससे पहले झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में बीते दिनों आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई. आंधी-तूफान में कई जगहों पर पेड़ों के उखड़ने की खबर है, लेकिन बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने 19 मई तक राज्य में हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश की उम्मीद जताई है. रांची से खबर है कि आंधी तूफान के दौरान पेड़ की डाल टूटकर गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है. यह शख्स चतरा जिले का रहनेवाला था. इसके परिजनों को इस हादसे की सूचना दे दी गई है. बताया गया कि बारिश के दौरान यह शख्स पेड़ के नीचे खड़ा था, तभी एक मोटी डाल टूटकर गिरी, जिसकी चपेट में यह आ गया. मौके पर मौजूद लोगों ने इसे रिम्स पहुंचाया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Tags: Jharkhand weather News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर