होम /न्यूज /झारखंड /

Jharkhand Weather: रांची में बारिश के बाद ठंड बढ़ी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानें कब मिलेगी राहत?

Jharkhand Weather: रांची में बारिश के बाद ठंड बढ़ी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानें कब मिलेगी राहत?

Jharkhand Weather News: झारखंड के अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद ठंड बढ़ गयी है.

Jharkhand Weather News: झारखंड के अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद ठंड बढ़ गयी है.

Jharkhand Weather News: झारखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में ठंड में वृद्धि के साथ-साथ झमाझम बारिश हो रही है. बारिश का यह सिलसिला देर रात से ही जारी है. मौसम विभाग ने झारखंड के उत्तर पूर्वी इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में ठंड में वृद्धि के साथ-साथ झमाझम बारिश हो रही है. बारिश का यह सिलसिला देर रात से ही जारी है. मौसम विभाग ने झारखंड के उत्तर पूर्वी इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. लगातार बारिश होने से सड़कों पर सन्नाटा भी पसरा हुआ है. बढ़ती ठंड के बीच लोग अपने घर में दुबके नजर आ रहें हैं और जो लोग सड़कों पर मौजूद भी हैं वो अंगीठी का सहारा लेकर ठंड से राहत पाने की कोशिश कर रहें हैं. लोगो का कहना है कि उन्हें बेमौसम बरसात होने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

छोटी सी गुमटी का सहारा लेकर बारिश के पानी से बचने की कोशिश कर रहे रूपेश बताते हैं कि वो सड़कों पर घूम-घूम कर चना बेचते हैं. एक तरफ जहां पैसे वाले लोग इस कड़ाके की ठंड में अंगिठी जलाकर, चाय की चुस्की के साथ गरमा गरम पकौड़े का स्वाद लेते हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें अपने घर का चूल्हा जलाना तक मुुश्किल हो गया है. बेमौसम बरसात की वजह से उन्हें भारी तकलीफ झेलनी पड़ती हैं.

सब्जियों को हुआ नुकसान 

रांची की सब्जियों की बात करें तो यहां की सब्जियां देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जाति है लेकिन बरसात की वजह से किसानों की फसलें खराब हो रही है, खेतों में पानी भरने के कारण हरी सब्ज़ियां जैसे मटर, सरसों आदि की फसल खराब हो रही है. किसान फसल बचाने के लिए खेतों से पानी निकाल रहे हैं. इसके बावजूद फसलों के बचने की उम्मीद कम नजर आ रही है. किसानों का कहना है कि बेमौसम बारिश से फसलें पानी में डूब गई हैं.

जानें कब साफ होगा मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार 6 फरवरी से आसमान साफ हो जाएगा और 15 फरवरी के बाद से झारखंडवासियों को ठंड से राहत मिलेगी. उत्तर-पूर्वी जिलों में कहीं- कहीं भारी बारिश की भी संभावना है. देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा उत्तर और मध्य भाग में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी सकती है. 5 फरवरी यानी बसंत पंचमी के दिन सुबह के वक्त कोहरा और धुंध रहेगा. बाद में आंशिक बादल देखने को मिलेंगे.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिम राजस्थान समेत पड़ोसी इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है, इसकी वजह से मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है.

Tags: Jharkhand weather News, Ranchi news, Weather Alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर