Home /News /jharkhand /

jharkhand weather news imd alerts rain and thunder in giridih bokaro deoghar dhanbad gumla hazaribagh lohardaga west singhbhum lohardaga bruk

Jharkhand Weather: झारखंड में अगले 3 दिनों तक बारिश और वज्रपात का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Jharkhand Weather Alert: झारखंड में 27 जून तक बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Jharkhand Weather Alert: झारखंड में 27 जून तक बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Jharkhand Weather News: मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिनों के अंदर मानसून के घने बादल पूरे झारखंड में छाने की उम्मीद है. इस दौरान तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की है.

रांची. झारखंड में मानसून का प्रवेश एक हफ्ते पहले ही हो चुका है. अब इसका असर भी देखने को मिल रहा है. राज्य के अधिकांश जिले में तेज हवा के साथ बारिश और वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में 26 जून से 27 जून तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार बोकारो, धनबाद में वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है. साथ ही जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा, जिसकी गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक देखी जा सकती है.

इस दौरान तेज हवा भी चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिनों के अंदर मानसून के घने बादल पूरे झारखंड में छाने की उम्मीद है. इस दौरान तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की है. इसके तहत रांची, गिरिडीह, बोकारो, देवघर, धनबाद, गुमला, हजारीबाग, लोहरदगा, पश्चिमी सिंहभूम, लोहरदगा जिलों के विभिन्न स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना मौसम केंद्र, रांची ने जतायी है.

इन इलाकों में भी होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार पाकुड़, गोड्डा, पलामू जिले के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. बारिश के दौरान वज्रपात होने की भी संभावना है. मानसून के प्रवेश करने पर पहले दिन संताल परगना के गोड्डा, साहिबगंज, देवघर और दुमका में भारी बारिश हुई थी. इस बीच मांडर उपचुनाव के दौरान भी बारिश होने की आशंका जतायी जा रही है. वहीं बारिश होने के बाद से झारखंड के अधिकांश जिलों के तापमान में कमी देखने को मिली है. राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 33 डिग्री के आसपास देखने को मिल रहा है.

मानसून की रफ्तार थोड़ी धीमी! 

हालांकि झारखंड में मॉनसून की बारिश में शुक्रवार को 44 फीसदी की कमी दर्ज की गई और सात जिले 60 प्रतिशत से अधिक की कमी का सामना कर रहे हैं. जब 18 जून को झारखंड में मॉनसून पहुंचा तो बारिश की कुल कमी 50 प्रतिशत थी. राज्य में अच्छी बारिश होने के कारण 22 जून को बारिश की कमी 39 फीसदी पर आ गई. इसके बाद बारिश की तीव्रता में कमी आई और शुक्रवार को कमी बढ़कर 44 प्रतिशत तक हो गई. राज्य में इस दौरान 132.2 मिलीमीटर की सामान्य बारिश के मुकाबले एक से 24 जून तक 74.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

Tags: Jharkhand weather News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर