Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Alert: झारखंड के कई जिलों में बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Jharkhand Weather Alert: झारखंड के कई जिलों में बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rain Latest News: झारखंड के जिलों में बारिश हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Rain Latest News: झारखंड के जिलों में बारिश हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Yellow Alert in Jharkhand: झारखंड पर भी चक्रवात का असर दिखना शुरू हो गया है. बोकारो में जहां बारिश शुरू हो चुकी है, वहीं साहिबगंज में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. रांची. कुछ दिनों की राहत के बाद झारखंड में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. सोमवार को बोकारो समेत कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, साहिबगंज और आसपास के क्षेत्रों में भी मूसलाधार बारिश हो रही है. साहिबगंज में भी अचानक से मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश शुरू हो गई. इससे पहले आसमान में काले बादल छा गए हैं. मौसम के रुख में बदलाव को देखते हुए IMD (India Meteorological Department) ने 72 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

    रांची मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने बताया कि उत्‍तरी तेलंगाना क्षेत्र में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने का असर झारखंड में भी देखा जा रहा है. इसके प्रभाव से राज्‍य के अनेक हिस्‍सों में अगले तीन दिनों तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इस अवधि के दौरान हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की बात कही है. चक्रवातीय प्रभाव के कारण मौसम के तेवर और भी तल्‍ख होने के आसार हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बंगाल की खाड़ी में लो इंटेंसिटी का साइक्‍लोन सक्रिय होने के कारण झारखंड के कुछ हिस्‍सों में बारिश हुई थी. अब एक बार फिर से मौसम के रुख में बदलाव आया है.

    ISM और NIT में नौकरी का मौका, जल्‍द करें अप्‍लाई, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

    बता दें कि निम्‍न दबाव का क्षेत्र और चक्रवात का असर शनिवार रात से ही दिखने लगा था, जब प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बारिश शुरू हो गई थी. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि झारखंड में दक्षिण-पूर्वी नमी युक्‍त हवाओं के प्रवेश से प्रदेश में हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश हो रही है. सोमवार तक झारखंड के उत्‍तरी और मध्‍य इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जबकि मंगलवार से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं. गुरुवार से मौसम के तेवर में नरमी आने की संभावना जताई गई है.

    (बोकोरो से मृत्‍युंजय और साहिबगंज से म‍िथिलेश का इनपुट)

    Tags: Bokaro news, IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर