Home /News /jharkhand /

jharkhand weather news metrological department alerts daily rain in ranchi till may 25 bruk

Ranchi Weather: रांची में 25 मई तक रोजाना बारिश, तापमान में नहीं होगा बड़ा बदलाव

Ranchi Weather: राजधानी रांची में तो 25 तक रोजाना बारिश होने का पूर्वानुमान है.

Ranchi Weather: राजधानी रांची में तो 25 तक रोजाना बारिश होने का पूर्वानुमान है.

Ranchi Weather: रांची के लोगों को सुबह के वक्त भी चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी. दरअसल मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आंनद ने 25 मई तक राज्य में बारिश होने की संभावना जताई है. खासतौर पर राजधानी रांची में तो 25 तक रोजाना बारिश होने का पूर्वानुमान है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. एक तरफ जहां सुबह के वक्त लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ता है तो वहीं दोपहर के बाद शाम होते-होते मौसम में बदलाव के साथ बारिश भी देखने को मिलती है. लेकिन, अब रांची के लोगों को सुबह के वक्त भी चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी. दरअसल मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आंनद ने 25 मई तक राज्य में बारिश होने की संभावना जताई है. खासतौर पर राजधानी रांची में तो 25 तक रोजाना बारिश होने का पूर्वानुमान है.

इसके साथ ही 20 यानि शुक्रवार को भी हवा के साथ अगले 2 से 3 घंटे तक मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई गयी. हालांकि इस बारिश से तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में मॉनसून की हलचल शुरू हुई है.

12 से 15 जून के बीच आएगा मॉनसून 

झारखंड में 12 से 15 जून के बीच मॉनसून के आने की संभावना है. मॉनसून ने अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में दस्तक दे दी है. केरल में मॉनसून 27 मई तक पहुंच जाएगा. मौसम पूर्वानुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में पूरे अंडमान सागर, अंडमान निकोबार द्वीप समूहों, मध्य-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मॉनसून छा जाएगा.

लोगों तापमान कम होने का इंतजार 
रांची यूनिवर्सिटी के लायब्रेरी में पढ़ने आई श्वेता बताती हैं कि वो रोजाना 5 किलोमीटर का सफर तय करके लाइब्रेरी में पढ़ने आती हैं. आते वक्त बहुत गर्मी लगती है. लू की चपेट में आने से उनकी तबीयत भी खराब हो गई थी. शाम का मौसम तो ठीक रहता है लेकिन सुबह की गर्मी बर्दाश्त करने लायक नहीं होती है. वहीं लायब्रेरी में पढ़ने आए अनिल बताते हैं कि गर्मी से राहत पाने के लिए मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रांची में रोजाना बारिश तो होती है लेकिन काफी कम देर के लिए. ऐसे में मॉनसून आने से राहत मिलेगी.

Tags: IMD forecast, Jharkhand weather News, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर