Home /News /jharkhand /

jharkhand weather news metrological department alerts for rain and thunderstorm in ranchi dhanbad jamtada deoghar dumka bokaro bruk

Jharkhand Weather: झारखंड के इन शहरों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट, 23 मई तक रहेगा असर

Jharkhand Weather News: झारखंड के कई इलाकों में 21 मई तक बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather News: झारखंड के कई इलाकों में 21 मई तक बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather News: मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड के कुछ इलाकों में प्री मॉनसून एक्टिविटी दिखने लगी है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक उपेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक. झारखंड में अभी प्री मॉनसून एक्टिविटीज देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से झारखंड के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश शुरू हुई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में अगले 24 घंटों के लिए तेज गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रांची, धनबाद, जामताड़ा समेत अन्य जिलों हल्के से माध्यम दर्जे की मेघ गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही देवघर और गिरिडीह जिले में भी बारिश की संभावना है.

बता दें, मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड के कुछ इलाकों में प्री मॉनसून एक्टिविटी दिखने लगी है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक उपेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक. झारखंड में अभी प्री मॉनसून एक्टिविटीज देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से झारखंड के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश शुरू हुई है. झारखंड के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र जैसे धनबाद, बोकारो, दुमका ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. इन जिलों में गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी देखने को मिल रही है.

12 से 15 जून के बीच मॉनसून आने की संभावना 
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में मॉनसून की हलचल शुरू हुई है. झारखंड में 12 से 15 जून के बीच मॉनसून के आने की संभावना है. मॉनसून ने अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में दस्तक दे दी है. केरल में मॉनसून 27 मई तक पहुंच जाएगा. मौसम पूर्वानुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में पूरे अंडमान सागर, अंडमान निकोबार द्वीप समूहों, मध्य-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मॉनसून छा जाएगा.

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 

इसके अलावा राज्य के उत्तर पूर्वी, मध्य व दक्षिणी पूर्वी हिस्से यानी देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज के साथ साथ रांची, रामगढ़, बोकारो, गुमला, हजारीबाग व खूंटी में 23 मई तक आसमान में बादल छाए रहने और आंशिक बारिश का पूर्वानुमान किया गया है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार इन जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है. इन जिलों के कुछ भागों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. उन्होंने बदलते मौसम के मिजाज को लेकर लोगों से सतर्क व सावधान रहने की अपील की है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Pre Monsoon Rain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर