Home /News /jharkhand /

Weather Update: झारखंड के इन इलाकों में 28-29 को बारिश, 31 के बाद बढ़ेगी ठंड

Weather Update: झारखंड के इन इलाकों में 28-29 को बारिश, 31 के बाद बढ़ेगी ठंड

झारखंड में 31 दिसंबर के बाद ठंड में और वृद्धि होने का अनुमान है.

झारखंड में 31 दिसंबर के बाद ठंड में और वृद्धि होने का अनुमान है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई इलाकों में इन दिनों बारिश के आसार नजर आ रहे हैं, ऐसे में बादलों की वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. हालांकि अगले दो दिनों में होने वाली बारिश के बाद एक बार फिर फिर से ठंड बढ़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में अगले 2 से 3 तीनों के लिए ठंड से थोड़ी राहत मिली सकती है. दरअसल झारखंड के कई इलाकों में इन दिनों बारिश (Rain In Jharkhand) के आसार नजर आ रहे हैं, ऐसे में बादलों की वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. हालांकि अगले दो दिनों में होने वाली बारिश के बाद एक बार फिर फिर से ठंड बढ़ेगी. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 28-29 को झारखंड (Jharkhand) के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है, ऐसे में बारिश के बाद फिर से 30 दिसंबर के बाद से ठंड बढ़ेगी और तापमान में गिरावट होगी.
    मौसम विभाग के अनुसार 27 दिसंबर की सुबह बादलों के बाद दोपहर में धूप निकलेगी. हालांकि 27 और 28 दिसंबर को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं सोमवार को तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर 28 से 30 दिसंबर तक डिकेगा. इस दौरान बारिश की संभावना जतायी जा रही है.

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार झारखंड के कई जिलों में आगामी 27 दिसंबर को राज्य के उत्तर पश्चिमी एवं निकटवर्ती मध्य भाग में डालटनगंज, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में कुछ जगहों पर बारिश होगी. इसके अलावा 29 और 30 दिसंबर को भी राज्य के कुछ भाग में हल्की बारिश हो सकती है.
    29 दिसंबर को राज्य के उत्तर तथा मध्य भाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. सुबह में कोहरा रहेगा और बाद में आकाश साफ हो जायेगा. बारिश और बादल के दौरान न्यूनतम तापमान चढ़ा रहेगा तथा अधिकतम तापमान गिरेगा.

    मौसम विभाग के अनुसार साइक्लॉनिक सर्कुलेशन की वजह से झारखंड के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. दरअसल साइक्लॉनिक सर्कुलेशन पश्चिम असम और समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर बना हुआ है और यही वजह है की अगले 3-4 दिनों में पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असमस, मेघायल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है. इसके बाद 30 दिसंबर से ठंड में वृद्धि होगी.

    Tags: Jharkhand news, Jharkhand News Live, Jharkhand weather News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर