Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Update: झारखंड में अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी ठिठुरन, शीतलहरी चलने की भी संभावना

Jharkhand Weather Update: झारखंड में अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी ठिठुरन, शीतलहरी चलने की भी संभावना

झारखंड में शीतलहरी चलने की संभावना है.

झारखंड में शीतलहरी चलने की संभावना है.

Jharkhand Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की वजह से झारखंड में ठंड बढ़ गई है. बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं का असर भी राज्य में नजर आ रहा है. सूबे में शीतलहरी चलने की भी संभावना है.

रांची. झारखंड में अगले कुछ दिनों में और ठंड बढ़ेगी. राज्य में शीतलहरी चलने की भी संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने की वजह से तापमान में गिरावट होगी. उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से झारखंड में ठंड बढ़ गई है. इसका असर रांची समेत पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है.

देश के कई राज्यों में मौसम में हर दिन फेरबदल देखने को मिल रहा है. कई हिस्सों में पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की वजह से ठंड का असर काफी हद तक बढ़ गया है. बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं का असर भी झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. इसके अलावा अगले कुछ दिनों तक बिहार में बादल छाए रहने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, यूपी में अगले दो दिनों तक कंपा देने वाली शीतलहर चलेगी और कुछ जगहों पर काले बादल छाये रह सकते हैं.

राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. रांची में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में अचानक 5.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जबकि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक पूरे झारखंड में शीतलहरी चलने का अनुमान लगाया है.

रांची मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की माने तो झारखंड से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है. जिसके कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और यह गिरावट अगले चार-पांच दिनों तक जारी रहेगी. जिसके कारण ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. मौजूदा समय में लोगों को ठंड से बचने की जरूरत है. क्योंकि सर्द हवा बर्फीले इलाकों से चलनी शुरू हो गई है. वहीं उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का असर झारखंड पर भी पड़ सकता है. एक फरवरी से फिर मौसम में बदलाव होने की संभावना है.

Tags: Cold wave, Jharkhand news, Jharkhand weather News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर