Home /News /jharkhand /

Weather Update: कोहरे की चपेट में झारखंड, आवागमन हुआ प्रभावित, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: कोहरे की चपेट में झारखंड, आवागमन हुआ प्रभावित, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Jharkhand Weather News: झारखंड में एक बार फिर से घना कोहरा छाया हुआ है।

Jharkhand Weather News: झारखंड में एक बार फिर से घना कोहरा छाया हुआ है।

Jharkhand Weather News: झारखंड के कई इलाकों में भारी कोहरे और विजीविलिटी कम होने की वजह से आवागमन प्रभावित हो गया है. कोहरे की वजह से रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट को भी री शेड्यूल कर दिया गया है.

    रांची. झारखंड में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश  (Jharkhand Weather News) के अधिकांश जिलों में अगले 2-3 दिनों तक ठंड का सितम देखने को मिल सकता है. वहीं झारखंड के कई जिले सोमवार से ही घने कोहरे की चपेट में भी है. मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी कोहरे और विजीविलिटी कम होने की वजह से आवागमन प्रभावित हो गया है. कोहरे की वजह से रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट को री शेड्यूल कर दिया गया है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं का असर झारखंड के कई हिस्सों में भी देखने को मिल रहा है. खासकर झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसी वजह से प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है. साहिबगंज जिले में सुबह से ही काफी तेज बारिश हो रही है. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है और लोग अपने-अपने घरों में दुबके हैं.

    आईएमडी के औसर बुधवार, गुरूवार और शुक्रवार को राजधानी रांची समेत आसपास के क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से ठंड का असर बढ़ेगा. राज्य के अधिकांश शहरों का तापमान 8से 14 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. पूर्वानुमान के अनुसार झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्सों देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज को छोड़ बाकी जगहों पर आसमान में बादल छाया रहेगा.

    रांची में भी बारिश की संभावना 
    बात करें, अगर झारखंड की राजधानी रांची की तो यहां बादल छाए रहेंगे. यहां हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को राजधानी रांची में अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बता दें,पिछले 24 घंटे के दरम्यान सबसे अधिक तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस गढ़वा का और सबसे कम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस गोड्डा का दर्ज किया गया है.

    27 जनवरी को सकती है बारिश 

    मौसम विभाग ने कहा है कि देश के उत्तरी पश्चिमी भाग में 27 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी के पूर्वानुमानों के मुताबिक बिहार, झारखंड, गंगा के मौदान, पश्चिम बंगाल में आज भी छिटपुट जगहों पर हल्की वर्षा की संभावना है.

    Tags: Cold wave, Jharkhand News Live, Jharkhand weather News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर