Home /News /jharkhand /

jharkhand weather update imd alert for heavy rain in many districts bramk

Weather Update: झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, शुक्रवार से इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Jharkhand Mosnoon Update: 24 जून के बाद झारखंड में सक्रिय होगा मॉनसून

Jharkhand Mosnoon Update: 24 जून के बाद झारखंड में सक्रिय होगा मॉनसून

Rain Alert For Jharkhand: झारखंड में शुक्रवार से लगातार तीन दिन भारी बारिश होने के साथ-साथ तेज हवा भी चलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल में गुरुवार की रात तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद बिहार के रास्ते मानसून के झारखंड में प्रवेश करने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में शुक्रवार से लगातार तीन दिन भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान तेज हवा भी चलेगी. मौसम विभाग की मानें, तो बंगाल में गुरुवार की रात तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद संथाल परगना और बिहार के रास्ते मानसून के झारखंड में प्रवेश करने की संभावना है. दो से तीन दिनों के अंदर मानसून के घने बादल पूरे झारखंड में छाने की उम्मीद है. इस दौरान तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है.

24 जून से लेकर 25 जून तक राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. इधर, बारिश होने से अधिकतम तापमान में कमी आ गयी है. रांची में अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश खलारी में 41.8 मिमी रिकाॅर्ड किया गया है.

मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की है. इसके तहत रांची, गिरिडीह, बोकारो, देवघर, धनबाद, गुमला, हजारीबाग, लोहरदगा, पश्चिमी सिंहभूम, लोहरदगा जिलों के विभिन्न स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना मौसम केंद्र, रांची ने जतायी है.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को रांची, पाकुड़, गोड्डा, पलामू जिले के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. बारिश के दौरान वज्रपात होने की भी संभावना है. मानसून के प्रवेश करने पर पहले दिन संताल परगना के गोड्डा, साहिबगंज, देवघर और दुमका में भारी बारिश हुई थी. इस बीच मांडर उपचुनाव के दौरान भी बारिश होने की आशंका जतायी जा रही है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Weather Alert, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर