Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Update: रांची में ठंड से लोग बेहाल, कांके में 2.6 डिग्री पहुंचा तापमान, जानें अपडेट

Jharkhand Weather Update: रांची में ठंड से लोग बेहाल, कांके में 2.6 डिग्री पहुंचा तापमान, जानें अपडेट

झारखंड में बढ़ती ठंड से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है.

झारखंड में बढ़ती ठंड से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है.

Jharkhand Cold Wave: झारखंड में भीषण ठंड से लोगों का हाल बेहाल है. राज्य के सभी जिलों में बढ़ती ठंड (Severe Cold Wave) से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. शुक्रवार को रांची के कांके ( Kanke) में रिकॉर्ड 2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. ऐसे में पारा गिरने से स्थानीय किसान (Local Farmers) भी परेशान हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में भीषण ठंड से लोगों का हाल बेहाल है. राज्य के सभी जिलों में बढ़ती ठंड (Severe Cold Wave) से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. शुक्रवार को रांची के कांके ( Kanke) में रिकॉर्ड 2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. ऐसे में पारा गिरने से स्थानीय किसान (Local Farmers) भी परेशान हो गए हैं. गिरते पारे की वजह से किसानों की सब्जी की खेती पर भी बुरा असर पड़ रहा है. झारखंड में ठंड का आलम यह है कि आग के बिना रहना मुश्किल हो रहा है. उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवाओं के चलते झारखंड शीतलहर की चपेट में है. यहां कई जिलों में पारा 5 डिग्री तक लुढ़क गया. शुक्रवार को तो कांके में पारा 2.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इससे आम जनजीवन पटरी से उतर गया है. कई इलाकों में कोहरे का भी असर देखा गया. कोहरे के कारण यातायात भी प्रभावित हुआ है.

    मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. क्रिसमस यानि 24 दिसंबर को आसमान साफ रहेगा. 27 दिसंबर को आसमान में बादल छाये रहेंगे, जबकि 28 व 29 दिसंबर को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 3 वृद्धि होने की संभावना है.


    लगातार नीचे जा रहा कांके का तापमान
    बता दें गुरुवार को रांची का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस और कांके का न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जो आज शुक्रवार को 2.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. बुधवार की अपेक्षा न्यूनतम तापमान में रांची और कांके में क्रमश: 2.2 डिग्री सेल्सियस और 2.5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है. सुबह में अभी भी कुहासा रहने की संभावना व्यक्त की गयी है.


    इन जिलों में हो सकती है बारिश
    मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही सर्द हवा के प्रभाव से राज्य के दक्षिणी भाग के पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा जिला में कुछ स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार 28 और 29 दिसंबर को बारिश हो सकती है. वहीं, देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रचंड सर्दी पड़ने लगी है. जहां कश्मीर में बर्फबारी हुई है, तो वहीं राजस्थान में बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया गया है. इधर दिल्ली में कोहरा छाये रहने की बात मौसम विभाग ने कही है.

    Tags: Cold wave, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर