Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Update: अगले 3 दिन तक राज्य में जारी रहेगी बारिश, 16 से बढ़ जाएगी ठंड

Jharkhand Weather Update: अगले 3 दिन तक राज्य में जारी रहेगी बारिश, 16 से बढ़ जाएगी ठंड

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण झारखंड में अगले तीन दिन बारिश जारी रहेगी.

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण झारखंड में अगले तीन दिन बारिश जारी रहेगी.

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक रांची, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, गुमला, सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. बारिश के बाद 16 नवंबर से राज्य में ठंड बढ़ जाएगी. 13 से 15 नवंबर तक राज्य के कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. राजधानी रांची समेत झारखंड के विभिन्न जिलों में शनिवार सुबह से रूक-रूक कर बारिश जारी है. रांची मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक अगले तीन दिनों तक राज्य में मौसम ऐसे ही रहने का अनुमान है. दरअसल बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का क्षेत्र आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंच गया है, जिसका असर अगले तीन दिन तक झारखंड में देखने को मिलेगा.

    मौसम विभाग के मुताबिक रांची, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो, गुमला, सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. बारिश के बाद 16 नवंबर से राज्य में ठंड बढ़ जाएगी. 13 से 15 नवंबर तक राज्य के कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी. 14 नवंबर को राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होगी. वहीं 15 नवंबर को राज्य के दक्षिणी भाग में हल्के व मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. 16 नवंबर को मौसम शुष्क रहेगा.

    राज्यवासियों को 16 से 18 नवंबर तक थोड़ी राहत मिल सकती है. वहीं 19 और 20 नवंबर को एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा, जिससे बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. लेकिन बारिश होने की वजह से राज्य में ठंड बढ़ जाएगी.

    बेमौसम बारिश से धान की फसल को नुकसान

    बेमौसम बारिश से धान की तैयार फसल को बड़ा नुकसान हुआ है. खेतों में कटाई के लिए तैयार फसल पानी में डूब गई. इससे किसान परेशान हैं. बारिश से सब्जी की फसल को भी नुकसान की आशंका है.

    Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर