Home /News /jharkhand /

Weather Forecast: झारखंड में मौसम ले रहा करवट, इन 12 जिलों में विशेष अलर्ट, 23 जनवरी से बारिश

Weather Forecast: झारखंड में मौसम ले रहा करवट, इन 12 जिलों में विशेष अलर्ट, 23 जनवरी से बारिश

 झारखंड में 25 जनवरी से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है.   (सांकेतिक चित्र )

झारखंड में 25 जनवरी से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है. (सांकेतिक चित्र )

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 23 जनवरी को राज्य के कई स्थान पर बारिश होगी. इस दौरान गढ़वा, डालटनगंज, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, गुमला और हजारीबाग में ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है. 25 जनवरी से प्रदेश के अन्य भागों में भी बारिश हो सकती है. इनमें गढ़वा से लेकर साहिबगंज तक और बिहार से सटे हुए इलाके शामिल हैं. गुमला, रामगढ़ और बोकारो में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड (Jharkhand Weather News) में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. आने वाले दिनों में बारिश की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ेगा. दरअसल, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 25 जनवरी से प्रदेश के अलग-अलग भाग में बारिश हो सकती है. इनमें गढ़वा से लेकर साहिबगंज तक और बिहार से सटे हुए इलाके शामिल है. गुमला, रामगढ़ और बोकारों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में बना साइक्लोनिक सर्कूलेशन अभी मध्य प्रदेश के मध्य भाग में स्थित है.  इसके प्रभाव से झारखंड के ऊपर बादल की आवाजाही हो रही है. इसी वजह से मौसम में एक बार फिर से बदलाव हो रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार, 23 जनवरी को राज्य के कई स्थान पर बारिश होगी. इस दौरान गढ़वा, डालटनगंज, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, गुमला और हजारीबाग में ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है. 24 और 25 जनवरी को उत्तर पूर्वी, दक्षिण पूर्वी और मध्य भाग में हल्की बारिश होगी.

अगले तीन दिनों के दौरान झारखंड में सुबह में हल्के से मध्यम दर्जे की कोहरा या धुंध देखी जा सकती है। 22 जनवरी तक सुबह में कोहरा या धुंध के बाद असमान पूरी तरह साफ रहेगा. झारखंड के कई हिस्सों में 23 व 24 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्टि  की संभावना है. 25 व 26 जनवरी को कुहासा छाया रह सकता है. शीतलहर भी चल सकती है.

मौसम पूर्वानुमान के मुुताबिक,आसमान में बादल छाने के बाद रात के तापमान में दो से चार डिग्री की बढ़ोत्तरी होगी. इसके दो दिन बाद न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होगी. बताया जा रहा है कि रांची समेत राज्य के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के करीब पहुंच गया है. इससे सर्द हवा से होने वाली कंपकंपी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी.

Tags: Jharkhand weather News, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर