मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के लोगों को दिया 'गिफ्ट', ये है वजह

मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने झराखंड वासियों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) और राखी पर्व (Raksha Bandhan)की शुभकामनाएं देते हुए कुछ खास घोषणाएं की हैं.

Ashish Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: August 15, 2019, 8:50 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के लोगों को दिया 'गिफ्ट', ये है वजह
मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने की ये चार घोषणाएं.
Ashish Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: August 15, 2019, 8:50 PM IST
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास  (CM Raghuvar Das) राखी पर्व (Raksha Bandhan) मनाने जमशेदपुर शहर पहुंचे. वह सोनारी एयरपोर्ट से सीधे एग्रीको स्थित अपनी बहन के घर गए, जहां बड़ी और छोटी बहनों से राखी बंधवाई. इस दौरान मुख्यमंत्री के भाई मूलचंद साहू भी मौजूद थे.

बहनों से राखी बंधवाने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मीडिया से बातचीत करते हुए झराखंड वासियों को स्वतंत्रता दिवस और राखी पर्व की शुभकामनाएं दी. इस दौरान उन्‍होंने प्रदेश के लागों के लिए कुछ खास घोषणाएं भी की हैं.

ये चार घोषणाएं बदलेंगे राज्‍य के लोगों की किस्‍मत
>>मुख्यमंत्री रघुव दास ने रक्षा बंधन के अवसर पर 23 अगस्त यानि जन्माष्टमी के मौके पर 43 लाख बहनों को दूसरे सिलेंडर की रिफिल का रुपया सरकार की तरफ से देने का ऐलान किया है.

>>30 सिंतबर तक 12 लाख और गरीब बहनों को नए एलपीजी गैस सिलेंडर का कनेक्शन दिया जाएगा. 30 सिंतबर को झारखंड शत-प्रतिशत घरों में गैस का कनेक्शन होगा.

>>कल अटल जी की पुण्यतिथि पर पूरे राज्य मे 25 अटल क्लीनिक की शुरुआत होगी. सुबह दो घंटे और शाम दो घंटे डॉक्टर रहेंगे. कुत्ता काटने वाली दवा भी उपलब्ध होगी.

>>आयुष्मान योजना में अब तक 57 लाख परिवार शामिल हुए हैं. 40 लाख लोगों का बना गोल्डन कार्ड. जबकि अटल जी की पुण्यतिथि से आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड मुफ्त में बनेगा. उसका सरकार देगी पैसे.
Loading...

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर के पप्‍पू सरदार का है अनोखा अंदाज, इस बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के फोटो वाली बंधवाई 250 राखियां

पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को मिलेगा वीर चक्र
First published: August 15, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...