होम /न्यूज /झारखंड /

36वें राष्ट्रीय खेल को लेकर झारखंड महिला हॉकी टीम का पूरा हुआ चयन ट्रायल

36वें राष्ट्रीय खेल को लेकर झारखंड महिला हॉकी टीम का पूरा हुआ चयन ट्रायल

विशेष प्रशिक्षण शिविर के बाद 18 खिलाड़ियों को झारखंड महिला हॉकी टीम में शामिल किया जाएगा

विशेष प्रशिक्षण शिविर के बाद 18 खिलाड़ियों को झारखंड महिला हॉकी टीम में शामिल किया जाएगा

Jharkhand Hockey: रांची के बरियातू में एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पर खिलाड़ियों का लगातार 4 घंटा ट्रायल करने के बाद कुल 27 खिलाड़ियों को चयनित किया गया. इन 27 खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित की जाएगी. इसके बाद इनमें से बेहतर 18 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय गेम्स में झारखंड टीम से खेलने का अवसर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. 36वें राष्ट्रीय खेल के लिए हॉकी झारखंड महिला टीम के लिए चयन ट्रायल का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय खेल में भाग लेने के लिए हॉकी झारखंड की महिला हॉकी टीम के चयन के लिए रविवार को एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बरियातू रांची में खुला चयन ट्रायल कराया गया. इसमें हॉकी झारखंड के कई जिलों समेत, रेलवे, एकलव्य के कुल 57 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

रांची के बरियातू में एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पर खिलाड़ियों का लगातार 4 घंटा ट्रायल करने के बाद कुल 27 खिलाड़ियों को चयनित किया गया. इन 27 खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित की जाएगी. इसके बाद इनमें से बेहतर 18 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय गेम्स में झारखंड टीम से खेलने का अवसर दिया जाएगा.

जाहिर है जिन 27 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. उसमें अब अंतिम 18 में शामिल होने को लेकर होड़ मचेगी. प्रशिक्षण शिविर में सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

आपको बता दें कि 30 सितंबर से 7 अक्टूबर 2022 तक राजकोट, गुजरात में आयोजित 36वें राष्ट्रीय गेम्स का आयोजन किया जा रहा है. इसमें हॉकी प्रतियोगिता के दौरान हर राज्य की टीमें शामिल होंगी. जिसको लेकर झारखंड की महिला टीम भी शामिल होगी. इसी को लेकर रविवार को झारखंड महिला हॉकी टीम के ट्रायल को पूरा किया गया.

चयन ट्रायल में मुख्य रूप से हॉकी झारखंड के महासचिव सह चेयरमैन चयन समिति विजय शंकर सिंह, सीईओ रजनीश कुमार, उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी समेत कई पदाधिकारी शामिल रहे.

इसके अलावा कई पूर्व खिलाड़ी जिनमें कोषाध्यक्ष असरिता लकड़ा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी विमल लकड़ा, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुमराय टेटे और असुंता लकड़ा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी कांति बा मौजूद रहे.

Tags: Hockey, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर