Home /News /jharkhand /

jharkhandi labour trapped in malaysia will reach india on april 26 nodaa

मलेशिया में फंसे झारखंडी मजदूरों की वतन वापसी का रास्ता साफ, 26 को पहुंचेंगे

30 में से 10 मजदूरों को फ्लाइट का टिकट मिल गया है, ये सभी ने फिलहाल कुआलालंपुर के एक गुरुद्वारे में शरण ले रखी है.

30 में से 10 मजदूरों को फ्लाइट का टिकट मिल गया है, ये सभी ने फिलहाल कुआलालंपुर के एक गुरुद्वारे में शरण ले रखी है.

राहत भरी खबर: मलेशिया के एक बिजली प्रोजेक्ट में झारखंड के 30 मजदूर काम कर रहे थे. घर लौटने की चाहत रखने वाले इन मजदूरों के वेतन का भुगतान कंपनी ने बंद कर दिया था. जिसके बाद मजदूरों ने भारतीय दूतावास में इसकी शिकायत की. फिलहाल मजदूरों ने कुआलालंपुर के एक गुरुद्वारे में शरण ले रखी है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मलेशिया में फंसे झारखंड के 30 मजदूरों की वतन वापसी का रास्ता साफ हो गया है. भारतीय दूतावास के दबाव के बाद मजदूरों को वहां की कंपनी ने फ्लाइट का टिकट दे दिया है. दरअसल मलेशिया के एक बिजली प्रोजेक्ट में झारखंड के 30 मजदूर काम कर रहे थे. घर लौटने की चाहत रखने वाले इन मजदूरों के वेतन का भुगतान कंपनी ने बंद कर दिया था. जिसके बाद मजदूरों ने भारतीय दूतावास में इसकी शिकायत की. फिलहाल मजदूरों ने कुआलालंपुर के एक गुरुद्वारे में शरण ले रखी है.

कंपनी की ओर से 30 मजदूरों में से फिलहाल 10 को 25 अप्रैल की फ्लाइट का टिकट दिया गया है. ये सभी मजदूर मलेशिया से श्रीलंका और फिर चेन्नई होते हुए झारखंड अपने घर 26 अप्रैल को लौटेंगे. बाकी 20 मजदूरों को भी टिकट जल्दी मिलने की उम्मीद है. ये सभी मजदूर झारखंड के गिरिडीह, बोकारो, हजारीबाग और धनबाद के रहनेवाले हैं. ‌मजदूरों की वतन वापसी की फ्लाइट का टिकट आप न्यूज18 पर देख सकते हैं. फिलहाल जिन 10 मजदूरों को वतन वापसी का टिकट दिया गया है. उन सभी 10 टिकट की तस्वीर न्यूज18 के पास है.‌

दरअसल इन मजदूरों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से अपनी वतन वापसी की गुहार लगाई थी. ‌‌इन मजदूरों ने सामूहिक रूप से एक वीडियो भी जारी किया था. मजदूरों ने कंपनी की ओर से की जा रही नाइंसाफी की जानकारी केंद्र सरकार को और भारतीय दूतावास को दी थी. जिन मजदूरों को फ्लाइट का टिकट मिल गया है. उनके नाम हैं :
1. भुवनेश्वर महतो, 2. बासुदेव महतो, 3. बुधन महतो. 4. रामेश्वर महतो, 5. देवानंद महतो, 6. प्रेम लाल महतो, 7. विनोद कुमार, 8. झारी कुमार, 9. विनोद महतो और 10. बुधन महतो

Tags: Indian Embassy, Jharkhand news, Malaysia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर