लाइव टीवी

रैली के लिए मोरहाबादी मैदान नहीं मिलने से गुस्से में जेएमएम, बीजेपी ने दी ये चुनौती

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2019, 5:27 PM IST
रैली के लिए मोरहाबादी मैदान नहीं मिलने से गुस्से में जेएमएम, बीजेपी ने दी ये चुनौती
19 अक्टूबर को जेएमएम की बदलाव रैली होने वाली है. (फाइल फोटो)

जेएमएम (JMM) और सहयोगी दल आरजेडी (RJD) ने बीजेपी (BJP) और सरकार के दवाब में मैदान नहीं देने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
रांची. 19 अक्टूबर को होने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की बदलाव रैली के लिए जिला प्रशासन द्वारा रांची स्थित मोरहाबादी मैदान (Morabadi Ground) नहीं दिए जाने पर सूबे की राजनीति गरमा गई है. जेएमएम और सहयोगी आरजेडी (RJD) ने इसके पीछे बीजेपी (BJP) और राज्य सरकार की साजिश को मूल वजह बताया है. वहीं, बीजेपी ने मोरहाबादी मैदान की जगह प्रभात तारा मैदान में रैली करने का चैलेंज जेएमएम को दिया है.

क्या है पूरा मामला
26 अगस्त से 26 सितंबर तक हेमंत सोरेन की बदलाव यात्रा के बाद अब जेएमएम 19 अक्टूबर को बदलाव रैली की तैयारियों में लगा है. इसके लिए जेएमएम ने जिला प्रशासन द्वारा मोरहाबादी मैदान के लिए 8 अगस्त 2019 को ही उपायुक्त को आवेदन दिया था, लेकिन जिला प्रशासन ने यह कहते हुए मोरहाबादी मैदान देने में असमर्थता जाहिर कर दी कि मैदान पहले से ही जेसोवा के दीवाली मेला के लिए बुक है. उपायुक्त के इस फैसले से गुस्साए जेएमएम और सहयोगी दल आरजेडी ने बीजेपी और सरकार के दवाब में मैदान नहीं देने का आरोप लगाया है.


जेएमएम के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय और आरजेडी के वरीय उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि बदलाव यात्रा की सफलता और सरकार के खिलाफ झारखंड की जनता की गोलबंदी से सहमी बीजेपी नहीं चाहती कि बदलाव रैली सफल हो इसलिए पहले बदलाव यात्रा के दौरान कई बाधाएं खड़ी की गई फिर अब रैली के लिए मैदान नहीं दिया जा रहा.

बीजेपी का जेएमएम को चैलेंज
जेएमएम ने जब मैदान के बहाने बीजेपी पर हमला किया तो बीजेपी ने भी काउंटर करने में देर नहीं की. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव के जेएमएम की खिसक रही जमीन का हवाला देते हुए कहा कि प्रशासन रांची का सबसे बड़ा मैदान प्रभात तारा मैदान उपलब्ध कराने को तैयार है. अगर जेएमएम में राजनीति ताकत बची है तो वह उसमें रैली कराएं या फिर बेमतलब का आरोप न लगाएं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

झारखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान- 35 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना: 11 लाख किसानों को भेजी गई पहली किस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...