Home /News /jharkhand /

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर मैदान में उतरेगा JMM

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर मैदान में उतरेगा JMM

जेएमएम ने बिहार चुनाव में 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

जेएमएम ने बिहार चुनाव में 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

जेएमएम (JMM) बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, बनमनखी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

    रांची.  झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारेगी और यह चुनाव उनकी पार्टी राजद गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी.

    एक सवाल के जवाब में भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो राजद और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में झामुमो ने गठबंधन के तहत राजद को सात सीटें दी थी और इतना ही नहीं सात में सिर्फ एक सीट जीतने वाले राजद को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गयी.

    इन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान 

    उन्होंने बताया कि राजद गठबंधन के साथ झामुमो की पहले से ही बातचीत चल रही है और इस सिलसिले को जल्दी ही और आगे बढ़ाया जायेगा. अपनी पसंद की विधानसभा सीटों का विवरण देते हुए भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, बनमनखी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    चुनाव चिह्न मुक्त करने की मांग

    उन्होंने यह भी कहा कि झामुमो ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिह्न बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है और उसे विश्वास है कि उसका चुनाव चिह्न बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुक्त कर दिया जायेगा.

    बता दें कि बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झामुमो का चुनाव चिह्न बिहार के लिए सीज कर दिया था.

     

    Tags: Bihar Election 2020, Bihar News, Hemant soren, Jharkhand news, RJD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर