बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर मैदान में उतरेगा JMM
Patna News in Hindi

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर मैदान में उतरेगा JMM
जेएमएम ने बिहार चुनाव में 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

जेएमएम (JMM) बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, बनमनखी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

  • Share this:
रांची.  झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारेगी और यह चुनाव उनकी पार्टी राजद गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी.

एक सवाल के जवाब में भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो राजद और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में झामुमो ने गठबंधन के तहत राजद को सात सीटें दी थी और इतना ही नहीं सात में सिर्फ एक सीट जीतने वाले राजद को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गयी.

इन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान 



उन्होंने बताया कि राजद गठबंधन के साथ झामुमो की पहले से ही बातचीत चल रही है और इस सिलसिले को जल्दी ही और आगे बढ़ाया जायेगा. अपनी पसंद की विधानसभा सीटों का विवरण देते हुए भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, बनमनखी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.



चुनाव चिह्न मुक्त करने की मांग

उन्होंने यह भी कहा कि झामुमो ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिह्न बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है और उसे विश्वास है कि उसका चुनाव चिह्न बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुक्त कर दिया जायेगा.

बता दें कि बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झामुमो का चुनाव चिह्न बिहार के लिए सीज कर दिया था.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading