लाइव टीवी

जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में सुलझा सीट शेयरिंग का पेंच, ये है नया फॉर्मूला

News18 Jharkhand
Updated: November 7, 2019, 11:39 PM IST
जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में सुलझा सीट शेयरिंग का पेंच, ये है नया फॉर्मूला
विधानसभा चुनाव के लिए जेएमएम-आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन का औपचारिक ऐलान शुक्रवार दोपहर 2 बजे किया जाएगा

सूत्रों के मुताबिक जेएमएम (JMM), कांग्रेस (Congress) और आरजेडी (RJD) में 43-31-7 के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. हालांकि गुमला और घाटशिला सीट पर जेएमएम और कांग्रेस में थोड़ी उलझन बची हुई है.

  • Share this:
रांची. राज्य की राजधानी रांची में  गुरुवार शाम को जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आवास पर लंबी चली बैठक में सीट शेयरिंग (Seat Sharing) के पेंच को सुलझा लिया गया. अब शुक्रवार को संयुक्त प्रेसवार्ता कर गठबंधन और सीट शेयरिंग का ऐलान किया जाएगा. बैठक में हेमंत सोरेन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav), प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon), कांग्रेस प्रदेश सहप्रभारी मैनुल हक और आलमगीर आलम ने हिस्सा लिया.

बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि गठबंधन को लेकर सकारात्मक माहौल में बातें हुईं. अब किसी भी सीट को लेकर कोई असमंजस नहीं है. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि गठबंधन मजबूत है. हालांकि जेवीएम और वामदलों की गठबंधन में जगह के सवाल पर कल तक इंतजार करने को कहा. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने बैठक को सकारात्मक बताया.

ये है नया फॉर्मूला
सूत्रों के मुताबिक जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में 43-31-7 के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. हालांकि गुमला और घाटशिला सीट पर जेएमएम और कांग्रेस में थोड़ी उलझन बची हुई है.

hemant soren, tejaswi yadav, rameshwar oraon
सीट शेयरिंग का पेंच सुलझाते हुए हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव व रामेश्वर उरांव


गुरुवार शाम को रांची पहुंचने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने साफ कहा कि गठबंधन के तहत झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. शुक्रवार को इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा को हराकर सत्ता से हटाना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव हेमंत सोरेन के आवास पर गये, जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की मौजूदगी में उन्होंने हेमंत सोरेन के साथ बैठक की. उससे पहले कांग्रेस नेताओं के साथ हेमंत की बैठक का एक दौर खत्म हो चुका था.
Loading...

हेमंत के साथ बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी को शिकस्त देने के लिए गठबंधन मजबूती से चुनावी समर में उतरेगा. जनता के मुद्दों के बल पर क्लीन स्वीप करेगा. सीटों को लेकर जो भी पेंच थे, वो सुलझा लिये गये.

(इनपुट- ओमप्रकाश व नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रवक्ता का आरोप- टिकट की बोली लगा रहा है जेएमएम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 10:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...