• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रघुवर दास को JMM का पलटवार- विधायकी हारने वाले तय नहीं कर सकते कि कौन सक्षम है और कौन अक्षम

रघुवर दास को JMM का पलटवार- विधायकी हारने वाले तय नहीं कर सकते कि कौन सक्षम है और कौन अक्षम

जेएमएम ने रघुवर दास के बयान को 'फूट डालो राज करो' वाला बताया है. (File Photo)

जेएमएम ने रघुवर दास के बयान को 'फूट डालो राज करो' वाला बताया है. (File Photo)

Jharkhand Politics: जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन न सिर्फ सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं, बल्कि सक्षम भी हैं. खुद को सुर्खियों में बनाये रखने के लिए रघुवर दास हेमंत सोरेन के नाम का सहारा ले रहे हैं.

  • Share this:

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) 3 दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं. इधर रांची में उनको लेकर दिये गये पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) के बयान पर सियासत गर्म हो गई है. जेएमएम (JMM) ने रघुवर दास के बयान को फूट डालो और राज करो वाला बयान करार दिया है. पार्टी के प्रवक्ता मनोज पांडेय ने पलटवार करते कहा कि विधायक का चुनाव हारने वाले नेता रघुवर दास यह कैसे तय कर सकते हैं कि कौन सक्षम है और कौन अक्षम.

मनोज पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन न सिर्फ सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं, बल्कि सक्षम भी हैं. उन्होंने कहा कि खुद को सुर्खियों में बनाये रखने के लिए रघुवर दास हेमंत सोरेन के नाम का सहारा ले रहे हैं.

जेएमएम प्रवक्ता के मुताबिक पार्टी के वरिष्ट विधायक स्टीफन मरांडी से लेकर बसंत सोरेन तक सभी हेमंत सोरेन के साथ हैं. ऐसे में भाजपा का फूट डालो और राज करो की पॉलिसी नहीं चलेगी. भाजपा चाहे कुछ भी कर ले उसे निराशा ही हाथ लगेगी.

रघुवर ने हेमंत को बताया अक्षम सीएम

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन अक्षम और अनुभवहीन मुख्यमंत्री बताते हुए उनके छोटे भाई बसंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की. रघुवर दास ने कहा कि 19 महीने की हेमंत सरकार में राज्य में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हुए हैं. इसलिए जेएमएम को अक्षम और अनुभवहीन सीएम को पद से हटाना चाहिए. सोरेन परिवार से ही सीएम बनाना है तो बसंत सोरेन के सीएम बनाना चाहिए.

रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सरकार को ब्यूरोक्रेट्स चला रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री मूकदर्शक बने हुए हैं. ऐसी स्थिति में जिस सोच के साथ स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड का निर्माण किया था और जेएमएम ने भी राज्य के निर्माण के लिए आंदोलन किया था. जेएमएम के नेताओं को अब आगे आकर अक्षम सीएम को पद से हटाना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज