जेएमएम ने निकाला युवा आक्रोश मार्च, हेमंत बोले- सरकार बनी तो पिछड़ों को देंगे 27% आरक्षण

हेमंत सोरेन ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार बनते ही पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. वहीं राज्य के युवाओं को नौकरी में अलग से आरक्षण दिया जाएगा.

News18 Jharkhand
Updated: August 5, 2019, 11:26 PM IST
जेएमएम ने निकाला युवा आक्रोश मार्च, हेमंत बोले- सरकार बनी तो पिछड़ों को देंगे 27% आरक्षण
रांची में जेएमएम ने निकाला युवा आक्रोश मार्च
News18 Jharkhand
Updated: August 5, 2019, 11:26 PM IST
युवाओं के मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने रांची में युवा जनआक्रोश मार्च निकाला. इसका नेतृत्व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने किया. रांची कॉलेज मैदान से निकलकर युवा आक्रोश मार्च राजभवन पहुंचा, जहां यह जनसभा में तब्दील हो गयी. इस दौरान शिक्षा, स्थानीय नीति, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जेएमएम नेताओं ने सरकार को घेरा.

आरक्षण के मुद्दे पर सरकार को घेरा

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्तमान सरकार आदिवासी, मूलवासी, दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़ा विरोधी है. राज्य में जिनकी आबादी पांच फीसदी है, उसे 10 फीसदी आरक्षण दिया गया. जबकि जिनकी आबादी 50 फीसदी से ज्यादा है, उन्हें मात्र 14 फीसदी ही आरक्षण, क्यों.

हेमंत सोरेन ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार बनते ही पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. वहीं राज्य के युवाओं को नौकरी में अलग से आरक्षण दिया जाएगा.

आक्रोश मार्च में पारंपरिक अंदाज में दिखे कार्यकर्ता 

जेएमएम के युवा आक्रोश मार्च में रांची जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. इस दौरान कई कार्यकर्ता ढोल- नगाड़े और तीर धनुष के साथ नजर आए. जय झारखंड और शिबू सोरेन जिंदाबाद के नारे के साथ युवा आक्रोश मार्च  शुरू हुआ, जो छह किलोमीटर की दूरी तय कर राजभवन के पास जनसभा में बदल गया. आक्रोश मार्च में हेमंत सोरेन के साथ जेएमएम महिला मोर्चा की अध्यक्ष महुआ माजी, छात्र मोर्चा के अध्यक्ष व पूर्व विधायक अमित महतो भी शामिल हुए.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर केन्द्र का फैसला संघीय ढांचे पर प्रहार- हेमंत सोरेन

जम्मू-कश्मीर पर बोले CM रघुवर- एक विधान, एक संविधान और एक प्रधान का सपना पूरा हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 11:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...