लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: हेमंत सोरेन बोले- आजसू को लेकर अमित शाह के बयान में छिपी है हताशा

News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 7:57 PM IST
Agenda Jharkhand: हेमंत सोरेन बोले- आजसू को लेकर अमित शाह के बयान में छिपी है हताशा
चुनाव के बाद बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव के बाद ऐसी नौबत नहीं आएगी.

हेमंत सोरेन ने कहा कि 14 महीने की हमारी सरकार ने विकास की जो लकीर खींची, बीजेपी सरकार पांच साल में भी नहीं खींच पाई.

  • Share this:
रांची. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एजेंडा झारखंड के मंच पर रघुवर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को बार-बार नहीं छला जा सकता है. जनता जिस तरह सत्ता में बैठाती है, उसी तरह उतार भी देती है. रघुवर सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट को उलटने की कोशिश में थी, लेकिन हमारे विरोध के चलते ऐसा नहीं हुआ.

हेमंत सोरेन ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे.बावजूद इसके कि हमारे प्रत्याशी के पीछे पुलिस हाथ धोकर पड़ी है, जबकि बीजेपी के आपराधिक चरित्र के उम्मीदवार खुले घुम रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं उद्योग लगने के खिलाफ नहीं हूं. आजादी के बाद झारखंड में कई बड़े उद्योग लगे, फिर भी राज्य में बेरोजगारी क्यों है. राज्य में लोग लाल पानी पीने को मजबूर क्यों हैं.

हेमंत सोरेन ने कहा कि 14 महीने की हमारी सरकार ने विकास की जो लकीर खींची, बीजेपी सरकार पांच साल में भी नहीं खींच पाई. राज्य के आदिवासियों और गैरआदिवासी का विश्वास जेएमएम के साथ है. हमारी सरकार बनेगी, तो यह सभी के लिए होगी. हेमंत सोरेन ने निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह के जवाब में उनकी हताशा छिपी है. आजसू सरकार में भी और चुनावी मैदान में भी है. दरअसल एजेंडा झारखंड के ही मंच पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि चुनाव के बाद आजसू को साथ लेकर बीजेपी झारखंड में सरकार बनाएगी.

जेएमएम नेता ने कहा कि पहले दिन से जनता ने रघुवर सरकार को नकारा है. ऐसे में विधानसभा चुनाव में हमारी जीत तय है. सरकार बनेगी, तो बच्चियों को मुफ्त शिक्षा देंगे. कॉमन मिनिमम प्रोग्राम चुनाव के बाद बनाएंगे. पिछले कुछ सालों में देश की सियासत काफी बदली है. बीजेपी ने गोवा, महाराष्ट्र में जो किया वह लोकतंत्र का चीरहरण था. हम झारखंड में खरीद-फरोख्त की बीजेपी की परिपाटी नहीं चलने देंगे. मोदी मैजिक से लोगों को बार-बार छला नहीं जा सकता है. चुनाव के बाद बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद ऐसी नौबत नहीं आएगी.

 

 

  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर