Home /News /jharkhand /

jmm made distance from yashwant sinha nomination congress said choose between gandhi and godse jhnj

यशवंत सिन्हा के नामांकन से JMM की दूरी पर कांग्रेस नाराज, बोली- गांधी और गोडसे में करें चुनाव

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (फाइल फोटो)

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (फाइल फोटो)

President Election: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ गांधी की विचारधारा है, तो दूसरी तरफ गोडसे की. ये जेएमएम को तय करना है कि वो किसे अपनाती है.

रांची. राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी प्रत्याशी यशवंत सिन्हा ने आज नामांकन कर दिया. हालांकि इस दौरान जेएमएम की ओर से कोई मौजूद नहीं था. सीएम हेमंत सोरेन भी नामांकन के बाद दिल्ली पहुंचे. इसको लेकर रांची में सियासत गर्म हो गई है. झारखंड में सत्ता के साथी कांग्रेस ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ गांधी की विचारधारा है, तो दूसरी तरफ गोडसे की. ये जेएमएम को तय करना है कि वो किसे अपनाती है.

राष्ट्रपति चुनाव के मसले पर हेमंत सोरेन पहले सोनिया गांधी और फिर अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं. इधर, पार्टी ने इस सिलसिले में कोई भी फैसला लेने के लिए अध्यक्ष शिबू सोरेन को अधिकृत कर दिया है.

जेएमएम के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में हैं. इतिहास गवाह है कि इससे पहले भी अंतरात्मा की आवाज पर सदस्यों ने मतदान किया है. बहुत जल्द राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के मुद्दे पर पार्टी फैसला ले लेगी.

बता दें कि एक तरफ आदिवासी हित है तो दूसरी तरफ गठबंधन धर्म है. जेएमएम के लिए ये फैसला लेना मुश्किल हो रहा है कि किसके साथ जाया जाए. एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आदिवासी हैं और ओडिशा की रहने वाली है, तो दूसरी तरफ विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा झारखंड से तालुक्कात रखते हैं. द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं.

Tags: Congress, Draupadi murmu, Hemant soren, JMM, Yashwant sinha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर