Home /News /jharkhand /

jmm may take decision on president election tomorrow cm hemant soren returned from delhi to ranchi jhnj

राष्ट्रपति चुनाव पर JMM कल ले सकती है फैसला, दिल्ली से रांची लौटे सीएम हेमंत ने साधी चुप्पी

दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की.

दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की.

President Election 2022: दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. हालांकि इस मुलाकात के बाद भी हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कल जेएमएम कोई निर्णय ले सकती है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली से रांची लौट चुके हैं. हालांकि रांची लौटने पर उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात नहीं की. सीधे सीएम आवास के लिए रवाना हो गये. अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कल राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जेएमएम कोई निर्णय ले सकती है. हालांकि पार्टी ने अंतिम फैसला लेने के लिए अध्यक्ष शिबू सोरेन को अधिकृत कर दिया है.

इससे पहले दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. हालांकि इस मुलाकात के बाद भी हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले.

सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली पहुंचने से पहले राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी प्रत्याशी यशवंत सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. यशवंत सिन्हा के नामांकन से जेएमएम ने दूरी बना ली. इसको लेकर प्रदेश में सत्ता के साथी कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए जेएमएम को अपना रूख साफ करने को कहा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि गांधी और गोडसे की विचारधारा में से किसको चुनना है ये जेएमएम को तय करना है.

जेएमएम महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन को समर्थन के मुद्दे पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है. इतिहास गवाह है कि इससे पहले भी अंतरात्मा की आवाज पर सदस्यों ने मतदान किया है. बहुत जल्द राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के मुद्दे पर पार्टी फैसला ले लेगी.

बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है. देश के नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी. चुनाव में मुख्य मुकाबला एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्षी प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के बीच है. जानकारी के मुताबिक द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से फोन पर बात कर राष्ट्रपति चुनाव में अपने लिए समर्थन मांगा.

Tags: Amit shah, CM Hemant Soren, Rashtrapati Chunav, Yashwant sinha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर