'ना मंत्री ना अधिकारी, कोई नहीं सुनता', अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे JMM विधायक

जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं.

जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं.

Jharkhand Assembly: अपनी ही सरकार को चेतावनी देते हुए जेएमएम विधायक ने कहा कि यदि दो दिन में सेविका-सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया, तो दिखा दूंगा कि लोबिन हेम्ब्रम क्या चीज है.

  • Share this:
रांची. जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम अपनी ही सरकार के अधिकारियों से नाराज हैं. इसके विरोध में सोमवार को उन्होंने विधानसभा (Jharkhand Assembly) के बाहर धरना दिया. उन्होंने कहा कि सरकार में कोई नहीं सुनता, न मंत्री और न ही अधिकारी. लोबिन हेम्ब्रम 2019 में चयनित 26 आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र देने की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इन सेविका-सहायिकाओं का चयन 2019 में हो चुका है. दो साल बीत गए, लेकिन इन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया. उन्होंने सरकारी मशीनरी पर लेटलतीफी और लापरवाही बरतने का आरोप लगाया.

धरने के संबंध में पूछे जाने पर विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि मैं अपने जनता के लिए लिए धरने पर बैठा हूं. लोबिन हेम्ब्रम अपने मतलब के लिए धरने पर नहीं बैठा है. उन्होंने आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को अविलंब नियुक्ति पत्र दिये जाने की मांग की. और चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि दो दिन में उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो मैं दिखा दूंगा कि लोबिन हेम्ब्रम क्या चीज है.

विधायक ने कहा कि राज्य में मेरी पार्टी की सरकार है. लेकिन मुझे शर्म आ रही है कि अपनी ही सरकार में मुझे सुनना पड़ रहा है. लोबिन हेम्ब्रम ने इस बीच गोड्डा जिले के उपायुक्त पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नियुक्ति में विलंब के बाबत पूछने पर गोड्डा के डीसी कहते हैं कि नियुक्ति प्रक्रिया में गलती हुई है. उपायुक्त मनमानी कर रहे हैं. लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि अगर नियुक्ति प्रक्रिया में गलती हुई है तो ज़िम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

इससे पहले सदन में आदिवासी जमीन के हस्तांतरण के मसले पर हंगामा हुआ. इस दौरान पक्ष- विपक्ष के अधिकतर विधायक स्‍पीकर के आसन के सामने पहुंचे. और विधानसभा कमेटी बनाने को लेकर जोरदार बहस हुई. सरकार के जवाब से विधायक संतुष्ट नहीं हुए. जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12.45 तक के लिए स्थगित कर दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज