Home /News /jharkhand /

jmm mla sita soren and lobin hembram trying to weak jharkhand government allegations by jmm leaders bruk

क्या झारखंड में गिर जाएगी सरकार? JMM MLA सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम पर लगे गंभीर आरोप

Jharkhand Politics: JMM के आधा दर्जन विधायकों ने केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर शिकायत की है कि पार्टी की विधायक सीता सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश में जुटी हैं.

Jharkhand Politics: JMM के आधा दर्जन विधायकों ने केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर शिकायत की है कि पार्टी की विधायक सीता सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश में जुटी हैं.

Jharkhand Politics: झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के आधा दर्जन विधायकों ने केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर शिकायत की है कि पार्टी की विधायक सीता सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश में जुटी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा का निष्कासित कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और उसका करीबी अशोक अग्रवाल सरकार को अस्थिर करने की योजना का मास्टर माइंड है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर आ रही है. झारखंड में सत्‍तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM-झामुमो) के विधायक ने सनसनीखेज खुलासा किया है. जानकारी के अनुसार रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल को झारखंड मुक्ति मोर्चा से निकाला जा चुका है. ये दोनों फिलहाल पार्टी के प्राथमिक सदस्‍य भी नहीं हैं. बता दें कि कुछ महीनों पहले भी हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की साजिश रचने का मामला सामने आया था. इससे झारखंड की राजनीति में उबाल आ गया था. सत्‍तारूढ़ दल के साथ ही गठबंधन में शामिल अन्‍य दलों ने विपक्षी पार्टी पर प्रदेश की सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के आधा दर्जन विधायकों ने केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर शिकायत की है कि पार्टी की विधायक सीता सोरेन सरकार को अस्थिर करने की साजिश में जुटी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा का निष्कासित कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और उसका करीबी अशोक अग्रवाल सरकार को अस्थिर करने की योजना का मास्टर माइंड है.

सीता सोरेन ने सदन में सरकार के खिलाफ उठाई थी आवाज 

सीएम हेमंत सोरेन की भाभी और पार्टी विधायक सीता सोरेन ने आरोप लगाया थी कि सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है. उन्होंने राज्य सरकार से सीसीएल द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने की मांग की. वहीं बीते दिनों जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा था कि वे 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीयता घोषित करने की मांग को लेकर 5 अप्रैल से जन आंदोलन पर उतरेंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीयता घोषित होने तक वे घर नहीं जाएंगे. आंदोलन पूरे राज्य भर में करने की घोषणा करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि आवश्यकता हुई तो झारखंड बंद भी किया जाएगा.

लोबिन हेम्ब्रम ने सीएम पर लगाया था उपेक्षा का आरोप 

हालांकि JMM में अपनी उपेक्षा पर रो पड़े विधायक लोबिन हेम्ब्रम, कहा- नाराजगी का मतलब यह नहीं कि BJP में शामिल हो रहा हूं. झामुमो विधायक ने मुख्यमंत्री पर उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज सदन के नेता गुरुजी होते तो ऐसी बातें नहीं होती. भाजपा से संपर्क में होने की चर्चा को खारिज करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि नाराजगी का मतलब यह नहीं कि भाजपा में वे शामिल हो रहे हैं.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand Government, Shibu soren

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर