Home /News /jharkhand /

क्या 'दुर्गा सोरेन सेना' के तहत सीता सोरेन की दोनों बेटियां करेंगीं राजनीति? जानें जवाब

क्या 'दुर्गा सोरेन सेना' के तहत सीता सोरेन की दोनों बेटियां करेंगीं राजनीति? जानें जवाब

झामुमो विधायक सीता सोरेन की बेटियों राजश्री सोरेन व जयश्री सोरेन ने दुर्गा सोरेन सेना का गठन किया

झामुमो विधायक सीता सोरेन की बेटियों राजश्री सोरेन व जयश्री सोरेन ने दुर्गा सोरेन सेना का गठन किया

Jharkhand Politics: मीडियाकर्मियों ने राजश्री सोरेन और जयश्री सोरेन से जब यह पूछा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की छात्र अथवा युवा शाखा के रहते हुए अलग से संगठन बनाने की आवश्यकता क्यों पड़ी? तो उन्होंने कहा कि पिता का नाम दुर्गा सोरेन है और विजयदशमी के दिन उनके नाम पर सेना की स्थापना का उद्देश्य राज्य में भ्रष्टाचार, विस्थापन, जमीन की लूट समेत अन्य मसलों पर संघर्ष करना है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. विजयदशमी के बारे में एक मान्यता यह भी है कि सनातन संस्कृति में स्त्री शक्ति सर्वोच्च है. इसी बात को आधार मानते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक सीता सोरेन की बेटियों ने दशहरे यानी विजयदशमी के दिन अपने दिवंगत पिता के नाम पर दुर्गा सोरेन सेना गठित की है. बिजनेस मैनेजमैंट और विधि की पढ़ाई कर चुकी राजश्री सोरेन और जयश्री सोरेन ने शुक्रवार को विजयदशमी के मौके पर इसकी घोषणा अपनी मां के धुर्वा स्थित सरकारी आवास पर की. हालांकि इस आयोजन में सीता सोरेन शामिल नहीं हुईं.

    इस अवसर पर सबसे खास बात यह रही कि सीता सोरेन की दोनों बेटियों ने कहा कि यह उनका गैर-राजनीतिक मंच होगा. हालांकि, मीडियाकर्मियों ने जब यह पूछा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की छात्र अथवा युवा शाखा के रहते हुए अलग से संगठन बनाने की आवश्यकता क्यों पड़ी? तो उन्होंने कहा कि पिता का नाम दुर्गा सोरेन है और विजयदशमी के दिन उनके नाम पर सेना की स्थापना का उद्देश्य राज्य में भ्रष्टाचार, विस्थापन, जमीन की लूट समेत अन्य मसलों पर संघर्ष करना है.

    यह पूछे जाने पर कि अलग से संगठन बनाने की वजह से राजनीतिक हलकों में यह संदेश जा रहा है कि उनकी नाराजगी है, इस पर दोनों ने कहा कि उनका सपना दुर्गा सोरेन के सपने से जुड़ा है. वे अलग झारखंड आंदोलन के सिपाही थे. संगठन का विस्तार राज्य के हर जिले में होगा और इसकी इकाइयां खड़ी की जाएगी. उन्होंने दावा किया कि उनके पिता दुर्गा सोरेन से जुड़े रहे छोटेलाल महतो, राकेश पासवान, लाल बिहारी महतो, जितेंद्र सिंह पावर, राकेश मिश्रा जैसे लोगों का साथ मिल रहा है. सबके सहयोग से संगठन के कामकाज को आगे बढ़ाना उनका लक्ष्य है.

    यह पूछे जाने पर कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार कैसा काम कर रही है, उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तारीफ की. कहा-अंकल झारखंड को आगे बढ़ा रहे हैं. वह सरकार को 100 प्रतिशत से भी ज्यादा अंक देंगी. बता दें कि पहले यह भी कहा जा रहा था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन स्वयं आएंगे पर वे नहीं आ पाए. हालांकि राजश्री ने कहा है कि दादाजी (शिबू सोरेन) ने आशीर्वाद दिया है. बीमार होने की वजह से नहीं आ सके.

    Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand mukti morcha, Jharkhand news, Jharkhand Politics, JMM, Ranchi news, Shibu soren

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर