लाइव टीवी

शिबू सोरेन बोले- हेमंत सरकार 1932 के खतियान के आधार पर बनाएगी स्थानीय नीति, ठंड में गरमाई सियासत

News18 Jharkhand
Updated: January 15, 2020, 1:44 PM IST
शिबू सोरेन बोले- हेमंत सरकार 1932 के खतियान के आधार पर बनाएगी स्थानीय नीति, ठंड में गरमाई सियासत
स्थानीय नीति पर शिबू सोरेन के ताजा बयान से झारखंड की सियासत गर्म हो गई है. (फाइल फोटो)

शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने कहा कि झारखंड में 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति बनाई जाएगी. मौजूदा नीति में काफी कमियां हैं. उनके इस बयान पर सियासत गर्म हो गई है.

  • Share this:
रांची. जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने कहा कि हेमंत सरकार (Hemant Government) मौजूद स्थानीय नीति में संशोधन करेगी. पार्टी ने इसका वादा जनता से किया है. सूबे में 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति बनाई जाएगी. मौजूदा नीति में काफी कमियां हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार को रांची से दुमका जाने के दौरान बरवाअड्डा में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाने के बाद सरकार इस पर विचार करेगी.

बीजेपी ने उठाये सवाल 

शिबू सोरेन के इस बयान से सियासत गर्म हो गई है. भाजपा प्रवक्ता दीन दयाल वर्णवाल ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि शिबू सोरेन के इस तरह के बयान से झारखंड में एक बार फिर अस्थिरता का माहौल पैदा हो सकता है. पिछली सरकार ने झारखंड अगल राज्य बनने से 15 साल पहले से यहां रहने वालों को स्थानीय माना और इसी आधार पर स्थानीय नीति बनायी है. ताकि राज्य सौहार्दपूर्ण माहौल में आगे बढ़ सके. लेकिन अब फिर इस मुद्दे पर सूबे में भय का वातावरण बनाने का प्रयास हो रहा है.

शिबू सोरेन का बयान सही- जेएमएम

वहीं जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि महागठबंधन की सरकार स्थानीयता को लेकर, जो भी फैसला लेगी, वह सबको विश्वास में लेकर होगा. स्थानीयता का मुद्दा पार्टी के घोषणा पत्र में है और शिबू सोरेन का बयान बिल्कुल ठीक है.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- परीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से मिलेगा धनबाद का करणदीप, पूछेगा ये सवाल  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 1:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर