Lok Sabha Election 2019: जेएमएम के घोषणा पत्र में जनता से पांच निश्चय

लोकसभा चुनाव के लिए जेएमएम ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने इसका नाम निश्चय पत्र रखा है, जिसमें जनता से पांच निश्चय किये गये हैं.

News18 Jharkhand
Updated: April 27, 2019, 3:11 PM IST
Lok Sabha Election 2019: जेएमएम के घोषणा पत्र में जनता से पांच निश्चय
जेएमएम ने जारी किया घोषणा पत्र
News18 Jharkhand
Updated: April 27, 2019, 3:11 PM IST
लोकसभा चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने इसे जारी किया. पार्टी ने इसका नाम निश्चय पत्र रखा है, जिसमें जनता से पांच निश्चय किये गये हैं.

ये हैं निश्चय

  • जल, जंगल और जमीन की रक्षा, खरकई और मंडल डैम की समीक्षा, वनाधिकार

    कानून में बदलाव को निरस्त करना, राज्य में रोजगार सृजन के साथ- साथ महिलाओं के लिए राष्ट्रीय स्तर पर 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान,

  • सरकारी नौकरियों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा में निशुल्क आवेदन, सीएसआर के तहत निजी कंपनियों में कम से कम 10 हजार प्रति महीने पर रोजगार दिलाना, निजी क्षेत्र में आरक्षण, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में निजीकरण का विरोध, कुपोषण दूर करने के लिए आर्थिक सहयोग का प्रावधान, शिक्षा ऋण पर अनुदानित ब्याज का प्रावधान.

  • मध्यवर्ग एवं गरीबों को लेकर निश्चय नंबर चार में कांग्रेस के न्याय योजना का समर्थन के साथ-साथ जीएसटी में पेट्रोलियम पदार्थ को शामिल करने, इनकम टैक्स का स्लैब बढ़ाने का वादा किया गया है.

  • Loading...

  • पांचवें संकल्प में एससी-एसटी अत्याचार निरोधी कानून को कमजोर करने के प्रयास का विरोध करने के साथ- साथ सामाजिक सेवाओं को एससी-एसटी तक पहुंचाने का निश्चय


कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर यही परिस्थिति रही, तो विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का यही एजेंडा रहेगा. इस दौरान शिबू आवास पर जेेएमएम महिला मोर्चा की अध्यक्ष महुआ माजी, बुद्धिजीवी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ जावेद और दोनों महासचिव उपस्थिति रहे.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: तपती धुप में दिग्गज पतियों के लिए पसीना बहा रहीं पत्नियां

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- पांच पीढ़ी से दे रही गरीबी हटाओ का नारा

शिबू सोरेन ने झारखंड की अस्मिता को बेचा: सीएम रघुवर दास

निशिकांत की रैली में सीएम भी हुए शरीक, नामांकन के बाद बोले- अब मुकाबला फुरकान के साथ

हेमलाल की नामांकन सभा में सीएम का हमला, संताल को बनाना है जेएमएम मुक्त

 

 
First published: April 27, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...