लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: जेएमएम उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, रांची से महुआ माजी को टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 15, 2019, 10:33 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: जेएमएम उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, रांची से महुआ माजी को टिकट
जेएमएम उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

आजसू (AJSU) छोड़ जेएमएम (JMM) का दामन थामने वाले विकास मुंडा को पार्टी ने तमाड़ से प्रत्याशी बनाया है. जेएमएम की दूसरी लिस्ट में 5 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई है.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर जेएमएम (JMM) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (Second List) जारी कर दी है. इसमें 14 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. जेएमएम ने रांची से महुआ माजी और सिल्ली से सीमा महतो को चुनावी मैदान में उतारा है. आजसू छोड़ जेएमएम का दामन थामने वाले विकास मुंडा को पार्टी ने तमाड़ से प्रत्याशी बनाया है. जेएमएम की दूसरी लिस्ट में 5 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई है.

इन्हें उतारा गया मैदान में

बहरागोड़ा- समीर मोहंती

घाटशिला- रामदास सोरेन

पोटका- संजीव सरदार

सरायकेला- चंपई सोरेन

खरसावां- दशरथ गगरईचाईबासा- दीपक बिरुआ

मझगांव- निरल पूर्ति

मनोहरपुर- जोबा मांझी

सिसई- जिग्गा सुसारन होरो

गोमिया- बबिता महतो

ईचागढ़- सबिता महतो

सिल्ली- सीमा महतो

रांची- महुआ माजी

तमाड़- विकास मुंडा

समीर मोहंती हाल में ही बीजेपी छोड़कर जेएमएम में शामिल हुए हैं. पार्टी ने उन्हें बहरगोड़ा में कुणाल षाड़ंगी के खिलाफ मैदान में उतारा है. कुणाल षाड़ंगी पिछले चुनाव में जेएमएम के टिकट पर यहां से जीते थे, लेकिन इस बार बीजेपी के टिकट पर मैदान में हैं. चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया.

इससे पहले जेएमएम की पहली लिस्ट में गुमला से भूषण तिर्की, बिशुनपुर से चमरा लिंडा और गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई. बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आरजेडी के साथ चुनावी गठबंधन किया है. गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस 31, झामुमो 43 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

(इनपुट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2019: भवनाथपुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आमने-सामने हैं पति-पत्नी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर