लाइव टीवी

बाबूलाल सरकार में हुए मैनहर्ट घोटाले की होगी जांच- जेएमएम
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 17, 2020, 11:32 AM IST
बाबूलाल सरकार में हुए मैनहर्ट घोटाले की होगी जांच- जेएमएम
जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बाबूलाल मरांडी को पहले विधायक पद से इस्तीफा देना चाहिए, उसके बाद भाजपा में शामिल होना चाहिए

जेएमएम महासचिव ने कहा कि साल 2005 में रांची में सीवरेज-ड्रेनेज के काम के लिए मैनहर्ट कंपनी को कंसलटेंट नियुक्त किया गया था. इस कंपनी की नियुक्ति में गड़बड़ी के आरोप लगे थे. उस समय राज्य के मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास नगर विकास मंत्री थे.

  • Share this:
रांची. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की भाजपा (BJP) में वापसी पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या ने आरोप लगाया कि अपनी सरकार में हुए मैनहर्ट घोटाले (Manhart Scam) की जांच से बचने के लिए बाबूलाल मरांडी भाजपा में शामिल हो रहे हैं. लेकिन वर्तमान सरकार में मैनहर्ट घोटाले की जांच होगी.

उन्होंने कहा कि साल 2005 में रांची में सीवरेज-ड्रेनेज के काम के लिए मैनहर्ट कंपनी को कंसलटेंट नियुक्त किया गया था. तब इस कंपनी की नियुक्ति में गड़बड़ी के आरोप लगे थे. उस समय राज्य के मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी थे और रघुवर दास नगर विकास मंत्री. जेएमएम नेता ने कहा कि फिलहाल रघुवर सरकार के पांच सालों के कामकाजों की समीक्षा चल रही है. इस दौरान हुए पाप का पिटारा खुल रहा है.

'यह जनादेश के साथ धोखा' 



जेएमएम नेता ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव में बाबूलाल मरांडी को मिले जनादेश के साथ धोखा है. पहले उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना चाहिए, उसके बाद भाजपा में शामिल होना चाहिए. बाबूलाल डूबती नैया में सवार होने जा रहे हैं. जबकि भाजपा में स्थिति यह है कि विधानसभा को चुनाव को इतने दिन बीत गये, लेकिन अब तक विधायक दल का नेता नहीं चुना गया है. पार्टी में नेताओं की इतनी कमी पड़ गई कि बाबूलाल मरांडी को लाना पड़ रहा है.



'बाबूलाल ने बीजेपी की बी-टीम बनकर काम किया'

जेएमएम महासचिव ने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने शुरू से ही बीजेपी की बी-टीम बनकर काम किया. यही कारण था कि विधानसभा चुनाव में उन्होंने सभी जगहों पर अपना उम्मीदवार उतारा था. बाबूलाल के साथ जेवीएम के कार्यकर्ता नहीं है. केवल कुछ नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- अमित शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी आज बीजेपी में करेंगे वापसी, मेगा शो की तैयारी

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading