लाइव टीवी

झामुमो की बदलाव रैली में शिबू-हेमंत के साथ राज्यभर के नेताओं ने भरी हुंकार

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 19, 2019, 7:41 PM IST
झामुमो की बदलाव रैली में शिबू-हेमंत के साथ राज्यभर के नेताओं ने भरी हुंकार
हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन ने मंच पर पिंजरे में बंद चिड़ियां को आजाद कर यह मेसेज दिया कि झारखंड में अब बदलाव होकर रहेगा.

राज्य की वर्तमान सरकार में घपले घोटाले का जिक्र करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर राज्य में घोटालों की जांच होगी और घोटालेबाज जेल में होंगे. हेमंत सोरेन ने सरकार बनने पर दुमका के अलावा पलामू, हजारीबाग और चाईबासा को भी उपराजधानी बनाने की घोषणा की.

  • Share this:
रांची. राज्य में सत्ता परिवर्तन के लिए झामुमो (JMM) की बदलाव रैली (Badlaw Rally) रांची के हरमू मैदान में तेज बारिश के बीच हुई. रैली में शिबू सोरेन (Shibu Soren), हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के साथ साथ सभी विधायक, पूर्व विधायक, सांसदों के साथ बड़ी संख्या में राज्यभर से आए नेताओं ने राज्य में बदलाव की हुंकार भरी. रैली के दौरान ही तमाड़ से आजसू (AJSU) विधायक विकास सिंह मुंडा (Vikas Singh Munda) झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गए. राज्य की वर्तमान सरकार में घपले घोटाले का जिक्र करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर राज्य में घोटालों की जांच होगी और घोटालेबाज जेल में होंगे. हेमंत सोरेन ने सरकार बनने पर दुमका के अलावा पलामू, हजारीबाग और चाईबासा को भी उपराजधानी बनाने की घोषणा की.

झामुमो ने राजनीतिक ताकत का कराया अहसास

26 अगस्त से 26 सितंबर तक राज्यभर में हेमंत सोरेन की बदलाव यात्रा के बाद आज रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बदलाव महारैली कर अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास कराया. बड़ी संख्या में राज्यभर से आए उत्साहित नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच तमाड़ से आजसू विधायक विकास सिंह मुंडा ने झामुमो का दामन थाम लिया. झामुमो में शामिल होने के बाद रैली को संबोधित करते हुए विकास सिंह मुंडा ने भाजपा और आजसू के गठबंधन को राज्य को पीछे ले जानेवाला डबल इंजन की सरकार बताया.

पलामू, हजारीबाग और चाईबासा को उपराजधानी बनाने की बात कही गई.


झामुमो समर्थक बारिश में भी सुनते रहे नेताओं का भाषण

बारिश के चलते संक्षिप्त कर दिए गए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में झामुमो समर्थक बारिश में ही अपने नेता का भाषण सुनते रहे. हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन ने मंच पर आकर रैली को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया तो पिंजरे में बंद चिड़ियां को आजाद कर यह मेसेज दिया कि झारखंड में अब बदलाव होकर रहेगा. सभी विधायकों, शिबू सोरेन-रुबि सोरेन की उपस्थिति में हेमंत सोरेन ने वर्तमान सरकार को घपलों -घोटालों की सरकार बताते हुए कहा कि जिस सरकार के मुखिया कहते थे कि 24 घंटे बिजली नहीं दिया तो मुंह दिखाने नहीं जाऊंगा वह अब कैसे जनता का वोट मांगने जाएंगे. हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता को कोई परेशानी न हो इसलिए सरकार बनने पर तीन नए उपराजधानी पलामू, हजारीबाग और चाईबासा को बनाने की बात कही.

भूमि अधिग्रहण को लेकर संशोधन पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन
Loading...

रैली में शामिल होने आए अपने समर्थकों को शिक्षा से बदलाव का संदेश देते हुए कहा कि आनेवाले दिनों में अपने हाथों में राज्य की बागडोर होगी. मंच से ही भूमि अधिग्रहण को लेकर संशोधन पर लिखी गई पुस्तक का भी विमोचन हेमंत सोरेन-शिबू सोरेन ने किया. आज मौसम ने भले ही झारखंड मुक्ति मोर्चा की बदलाव रैली के दौरान कई बार विघ्न डाला हो, बावजूद इसके बड़ी संख्या में आए झामुमो समर्थकों से पटी राजधानी के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा यह संदेश देने में सफल रही कि मुख्य प्रतिपक्षी दल के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जोरदार टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है.

झामुमो समर्थकों से पटी राजधानी के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा यह संदेश देने में सफल रही कि उसने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जोरदार टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है.


टाना भगत भी पहुंचे थे गुरु जी को सुनने

झारखंड मुक्ति मोर्चा के बदलाव रैली में झारखंड की माटी से जुड़े नृत्य संगीत के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता तीर धनुष लेकर पहुंचे थे. वहीं टाना भगतों की भी बड़ी संख्या थी. आज की रैली में शिबू सोरेन ने अपने बेहद संक्षिप्त भाषण में राजनीति की जगह शिक्षा से बदलाव पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा के बल पर राज्य में जल्द बदलाव होगा और सत्ता हमारे हाथों में होगी.

झामुमो में दिखी एकजुटता

पार्टी के अंदर कई विधायकों की नाराजगी और हेमंत सोरेन परिवार के बीच भी चुनाव को लेकर किच किच की खबर के बीच आज बदलाव रैली में इस पर विराम लग गया. जामा से विधायक सीता सोरेन और झारखंड युवा मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष तथा शिबू सोरेन के सबसे छोटे पुत्र बसंत सोरेन मंच पर एकजुट दिखे. साथ ही कुणाल षाडंगी, चमरा लिंडा सहित सभी विधायक और पूर्व विधायक मंच पर दिखे.

ये भी पढ़ें - रिम्स में लालू प्रसाद से मिले जगदानंद व अर्जुन राय, कहा- लालू की तबीयत खराब

ये भी पढ़ें - नकाबपोश अपराधियों ने पति-पत्नी को गोलियों से भूना, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...