JEE-NEET परीक्षा को लेकर JMM ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- एक भी छात्र को Corona हुआ तो...
Ranchi News in Hindi

JEE-NEET परीक्षा को लेकर JMM ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- एक भी छात्र को Corona हुआ तो...
अगर कोई छात्रा कोरोना की चपेट में आया तो केंद्र की जिम्‍मेदारी होगी :जेएमएम

जेईई और नीट परीक्षा (EE and NEET Exam) के आयोजन को लेकर जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (JMM General Secretary Supriyo Bhattacharya) ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है.

  • Share this:
रांची. जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (JMM General Secretary Supriyo Bhattacharya) ने आज जेईई और नीट परीक्षा (EE and NEET Examination) के आयोजन को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जब कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है, तब केंद्र सरकार इन दो महत्वपूर्ण परीक्षाओं का आयोजन करा रही है. यही नहीं, राज्य के सभी स्कूल कॉलेज बंद होने के साथ ही ट्रेन और बस सेवाएं भी नहीं चल रही हैं. वहीं, सभी होटल बंद चल रहे हैं. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य भर में सिर्फ 5 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. ऐसी स्थिति में छात्रों और अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

अगर कोई छात्र कोरोना की चपेट में आया तो...
जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मांग करते हुए कहा कि परीक्षा के आयोजन के दौरान अगर कोई भी छात्र संक्रमित होता है या फिर कोई घटना घटती है तो उसके लिए सीधे केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री जिम्मेदार होंगे और वैसी स्थिति में उन पर अपराधिक मुकदमा चलाए जाए.

केंद्र के नए ड्राफ्ट का भी विरोध
यही नहीं, जेएमएम महासचिव ने केंद्र सरकार के नए ड्राफ्ट का भी विरोध किया जिसमें माइनिंग नीति और औद्योगीकरण की बात कही गई है. जेएमएम नेता ने कहा कि राज्य में बगैर पर्यावरण असेसमेंट रिपोर्ट के कोई भी काम नहीं करने दिया जाएगा.



गुरुजी की तबीयत ठीह है: सुप्रियो भट्टाचार्य
इसके अलावा सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि दिल्ली में गुरुजी की तबीयत पूरी तरह अच्छी है और वे स्वस्थ हैं. उनका रूटीन चेकअप चल रहा है. साथ ही बताया कि दो दिन बाद फिर गुरुजी का कोरोना टेस्‍ट होगा. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन की उम्र 76 साल से अधिक है. ऐसे में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद उनकी चिंता बढ़ गई है. गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. आम लोगों के साथ-साथ सरकार के मंत्री भी संक्रमित हो रहे हैं. प्रदेश के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले हफ्ते हुई जांच के बाद बन्ना गुप्ता को संक्रमित पाया गया था. उनसे पहले भी प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों में वायरस का संक्रमण पाया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज