लाइव टीवी

8 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगा जेएमएम, 6 को तय होंगे कैंडिडेट्स

News18 Jharkhand
Updated: November 4, 2019, 9:56 AM IST
8 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगा जेएमएम, 6 को तय होंगे कैंडिडेट्स
महागठबंधन के तहत जेएमएम 41 से 43 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ सकता है. (फाइल फोटो- हेमंत सोरेन)

जेएमएम (JMM) महासचिव विनोद पांडे ने कहा कि 6 नंवबर को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. शिबू सोरेन (Shibu Soren) और हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मौजूदगी में यह बैठक होगी. इसके बाद 8 नवंबर को जेएमएम पहले चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों (Candidates) का पहली लिस्ट जारी करेगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) की तारीखों के ऐलान के साथ ही दलों में उम्मीदवार (Candidates) तय करने की कवायद शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक जेएमएम (JMM) 8 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगा. इससे पहले 6 नवंबर को पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) की अध्यक्षता में केन्द्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी. इसी बैठक में पहली सूची के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी, जिसके बाद 8 नवंबर को पहली सूची का ऐलान होगा. जानकारी के मुताबिक जेएमएम की पहली सूची में उन सीटों के लिए उम्मीदवारों घोषित होंगे, जिनपर महागठबंधन के तहत केवल जेएमएम का दावा है.

जेएमएम महासचिव विनोद पांडे ने कहा कि 6 नंवबर को कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की मौजूदगी में यह बैठक होगी. इसमें विधानसभा चुनाव और गठबंधन के स्वरुप पर जेएमएम निर्णय लेगा. इसके बाद 8 नवंबर को जेएमएम पहले चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों का पहली लिस्ट जारी करेगा.

41 से 43 सीटों पर चुनाव लड़ेगा जेएमएम 

जानकारी के मुताबिक जेएमएम महागठबंधन के तहत 41 से 43 सीटों पर चुनाव लड़ा सकता है. पार्टी ने करीब-करीब अपनी सीटें तय कर ली हैं. वहीं कांग्रेस को 25 से 28, आरजेडी और वामदल को पांच-पांच सीटें मिल सकती हैं. उधर जेवीएम ने साफ कर दिया है कि वह सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

न्यूज-18 से खास बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि 7 नवंबर तक गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर तस्वीर साफ कर देंगे. जेवीएम और बाबूलाल मरांडी के रणनीति में नेतृत्व और गठबंधन शायद मुद्दा न हो, लेकिन हमारा मानना है कि जेएमएम को गठबंधन और नेतृत्व के साथ चुनाव में जाना चाहिए. हम फ्रेंडली फाइट के पक्ष में नहीं हैं. इससे गठबंधन को नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि जेएमएम महागठबंधन के नेतृत्व और बहुमत से ज्यादा सीटों के साथ ही चुनाव लड़ेगा. ये हमने पहले साथियों को साफ कर दिया है.

पांच चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव 

बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेंगे. चुनाव पांच चरणों में होंगे और नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.
Loading...

(इनपुट- दिवाकर तिवारी, भुवन किशोर, उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने किया ऐलान, झारखंड की सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी झाविमो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...