लाइव टीवी

JP नड्डा ने पश्चिमी सिंहभूम में हुए नरसंहार की कड़ी निंदा की, जांच के लिए गठित की समिति

भाषा
Updated: January 23, 2020, 12:30 AM IST
JP नड्डा ने पश्चिमी सिंहभूम में हुए नरसंहार की कड़ी निंदा की, जांच के लिए गठित की समिति
नड्डा ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है. (फाइल फोटो)

बता दें कि मंगलवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) जिले में पत्थगड़ी समर्थकों द्वारा कथित तौर पर 7 लोगों की हत्या कर दी गई थी.

  • Share this:



रांची. भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) में कथित तौर पर पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा सात ग्रामीणों की अपहरण के बाद जघन्य हत्या किये जाने की घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मामले की जांच के लिए पार्टी के सांसदों और विधायकों की छह सदस्यीय एक समिति (Committee) का गठन किया है जो घटनास्थल का दौरा कर एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी.



भाजपा प्रदेश कार्यालय द्वारा यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस जघन्य हत्याकांड पर गहरा दुख प्रकट करते हुए इसकी जांच के लिए पार्टी की छह सदस्यीय समिति का गठन किया है जो घटनास्थल का दौरा कर एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी. नड्डा द्वारा आज गठित इस समिति में गुजरात के सांसद जसवंत सिंह भाभोर, झारखंड के सांसद समीर उरांव, महाराष्ट्र की सांसद भारती पवार, छत्तीसगढ़ की सांसद गोमती साय, पश्चिम बंगाल के सांसद जोन बार्ला और झारखंड के पूर्व मंत्री और खूंटी से विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा सदस्य बनाये गये हैं.


आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए
नड्डा ने इस घटना की निंदा करते हुए राज्य सरकार से आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. इससे पूर्व हेमंत सोरेन के नेतृत्व में नयी सरकार के गठन के बाद पत्थगड़ी से जुड़ी हिंसा की पहली बड़ी घटना में पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में कथित तौर पर पत्थलगड़ी समर्थकों ने एक पंचायत प्रतिनिधि समेत सात ग्रामीणों की लाठी, डंडों और टांगी से हमला कर नृशंस हत्या कर दी.


ये भी पढ़ें- 


झाविमो में शह और मात का खेल अंतिम दौर में, कभी भी हो सकता है पटाक्षेप 


VM से निकाले गये बंधु तिर्की, पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर