Home /News /jharkhand /

jpsc 7 and 10 main exam result came in controversy nishikant dubey and babulal marandi target hemant soren minister bruk

JPSC Result: सवालों के घेरे में 7वीं से 10वीं का मुख्य परीक्षा परिणाम, अभ्यर्थियों के साथ-साथ BJP ने भी लगाया रिजल्ट में धांधली का आरोप

JPSC Result: 7वीं से 10वीं मुख्य परीक्षा परिणाम को लेकर एक बार फिर से जेपीएससी सवालों के घेरे में आ गया है.

JPSC Result: 7वीं से 10वीं मुख्य परीक्षा परिणाम को लेकर एक बार फिर से जेपीएससी सवालों के घेरे में आ गया है.

JPSC Mains Result 2022: झारखंड लोक सेवा आयोग का विवादों से हमेशा पुराना नाता रहा है. भले ही जेपीएससी का इतिहास में पहली बार आयोग ने रिकार्ड समय में मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया है. परिणाम जारी करने के साथ ही साक्षात्कार का शेड्यूल भी जारी कर दिया है, लेकिन मुख्य परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही इस पर विवाद शुरू हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने 252 सीटों पर आयोजित जेपीएससी 7वीं से 10वीं की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट की घोषणा कर दी है. जेपीएससी के इस परीक्षा परिणाम में कुल 802 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हुए हैं, उन्हें इंटरव्यू में शामिल होना होगा.

लेकिन, झारखंड लोक सेवा आयोग का विवादों से हमेशा पुराना नाता रहा है. भले ही जेपीएससी का इतिहास में पहली बार आयोग ने रिकार्ड समय में मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया है. परिणाम जारी करने के साथ ही साक्षात्कार का शेड्यूल भी जारी कर दिया है, लेकिन मुख्य परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही इस पर विवाद शुरू हो गया है.

अभ्यर्थियों ने लगाया गड़बड़ी का आरोप 

जेपीएससी की सातवीं, आठवीं, नौवीं व 10वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के रिजल्ट में भी कई अभ्यर्थी  ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है. जेपीएससी अभार्थी देवेंद्र नाथ महतो व मनोज यादव ने कहा है कि पीटी में एक ही रूम में बैठे जो 18 अभ्यर्थी सफल हुए, वे सभी मुख्य परीक्षा में भी उत्तीर्ण घोषित किये गये हैं. बता दें, सातवीं से 10वीं जेपीएससी की मेंस परीक्षा 11-13 मार्च को रांची के 14 केंद्रों में हुई थी. इसमें 4244 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जेपीएससी ने इंटरव्यू का शिड्यूल भी जारी किया है. 9 से 16 मई तक चलने वाले इंटरव्यू प्रक्रिया में एक-एक दिन 100-100 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा. अंतिम दिन 102 अभ्यर्थी शामिल होंगे. इंटरव्यू से एक दिन पहले अभ्यर्थियों को अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा.

बीजेपी नेताओं ने राज्य सरकार पर लगाए आरोप 

सांसद निशिकांत दुबे ने अपने ट्वीट किया है कि मुख्यमंत्री जी के मंत्रिमंडल के दो मंत्रियों के बेटे व बेटी ने झारखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की. यदि यह सही है तो बीजेपी इसका प्रतिकार करेगी. यदि गलत है तो लोक सेवा आयोग को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता को बताना चाहिए.

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सोशल मीडिया से जानकारी मिल रही है कि जेपीएससी के रिजल्ट में जमकर मनमानी और धांधली हुई है. योग्य बेरोजगारों की कीमत पर तीन-तीन मंत्रियों के बाल बच्चे पास करा दिया गए हैं. उन्होंने यहां तक लिखा है कि छात्रों ने मुझे पहले भी बताया था कि रिजल्ट निकालने में भारी अनियमितता की तैयारी हो रही है.

Tags: Exam Results, Hemant soren, Jharkhand Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर