• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • JPSC ने परीक्षा शुल्क में की भारी कटौती, 600 की जगह छात्रों को देने होंगे मात्र 100 रुपये

JPSC ने परीक्षा शुल्क में की भारी कटौती, 600 की जगह छात्रों को देने होंगे मात्र 100 रुपये

JPSC ने विभिन्न विभागों में कुल 252 रिक्तियों के लिए संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का आवेदन जारी किया है.

JPSC ने विभिन्न विभागों में कुल 252 रिक्तियों के लिए संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का आवेदन जारी किया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने भी ट्वीट कर शुल्क कम करने की जानकारी दी. साथ ही लिखा कि घोषणा पत्र मेरे लिए वचन पत्र है. इसके अक्षरस: पालन के लिए हम कृतसंकल्पित हैं.

  • Share this:

    रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा-2021 के लिए परीक्षा शुल्क (Exam Fee) में कटौती कर दी है. अब सामान्य एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को 600 के बजाय 100 रुपया परीक्षा शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी एवं अन्य वर्गों को 150 के बजाय मात्र 50 रुपया शुल्क लगेगा. हेमंत सरकार के निर्णय के बाद जेपीएससी ने इसकी सूचना जारी कर दी है.

    सरकार के इस फैसले का छात्रों ने स्वागत किया है. छात्रों ने कहा है कि सरकार को अधिकतम उम्रसीमा को लेकर भी पुनर्विचार करनी चाहिए.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट कर शुल्क कम करने की जानकारी दी. साथ ही लिखा कि घोषणा पत्र मेरे लिए वचन पत्र है. इसके अक्षरस: पालन के लिए हम कृतसंकल्पित हैं. चाहे वह जेपीएससी का विषय हो, स्थानीय नीति का विषय हो, आरक्षण बढ़ाने का विषय हो या फिर अनुबंधकर्मियों का विषय, सभी का समाधान मुझे देना है.

    दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान हेमंत सोरेन ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार बनने पर जेपीएससी का परीक्षा शुक्ल कर किया जाएगा. लेकिन हाल में जेपीएससी की ओर से जारी विज्ञापन में फीस 600 रुपए निर्धारित किये गये थे. इसके बाद सरकार की आलोचना हो रही थी.

    बता दें कि जेपीएससी ने विभिन्न विभागों में वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 की कुल 252 रिक्तियों के लिए संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का आवेदन जारी किया है. आयोग ने पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन जारी किया है. यह परीक्षा 2 मई 2021 को ली जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को 15 फरवरी से आवेदन करना होगा. आवेदन जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर करना होगा. आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज