लाइव टीवी

JSCA Election: अध्यक्ष पद का फैसला आज, महेंद्र सिंह धोनी नहीं दे पाएंगे वोट

Diwakar Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: September 22, 2019, 1:27 PM IST
JSCA Election: अध्यक्ष पद का फैसला आज, महेंद्र सिंह धोनी नहीं दे पाएंगे वोट
जेएससीए स्टेडियम में 740 मतदाता डालेंगे वोट (फाइल फोटो)

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) का किंग कौन बनेगा, इसका फैसला आज हो जाएगा. जेएससीए चुनाव में रविवार को सुबह 9 बजे से मतदान हो रहा है. दोपहर 2 बजे से वोटों की गिनती के बाद शाम पांच बजे के करीब नतीजों की घोषणा की जाएगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association Elections) का किंग कौन बनेगा, इसका फैसला आज हो जाएगा. जेएससीए चुनाव (JSCA Election) में रविवार को सुबह 9 बजे से मतदान हो रहा है. दोपहर 2 बजे से वोटों की गिनती के बाद शाम पांच बजे के करीब नतीजों की घोषणा की जाएगी. जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) परिसर में होनेवाले चुनाव में 740 मतदाता वोट डाले जाएंगे. वहीं इस चुनाव में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) वोट नहीं डाल सकेंगे, क्योकि धोनी को जेएससीए का सदस्य बनाया ही नहीं गया है.

चुनाव में 740 मतदाता डालेंगे वोट

जेएससीए में अध्यक्ष पद के लिए डॉ नफीस अख्तर (Nafees Akhtar) और अजय मारू (Ajay Maru) के बीच मुकाबला होगा. डॉ नफीस अख्तर जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी खेमे के उम्मीदवार हैं. वहीं अजय मारू पहली बार जेएससीए के अध्यक्ष पद (JSCA President) का चुनाव लड़ेंगे. वहीं सचिव पद के लिए वी.जानकी राम व संजय सहाय, कोषाध्यक्ष के लिए पार्थसारथी सेन व रणधीर विश्वास, संयुक्त सचिव पद के लिए दिवाकर सिंह व राजीव बधान चुनावी मैदान में हैं.

अमिताभ चौधरी की प्रतिष्‍ठा दांव पर लगी

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए डॉ नफीस अख्तर और अजय मारू के बीच मुकाबला हो रहा है. डॉ नफीस अख्तर जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी खेमे के उम्मीदवार हैं, ऐसे में अमिताभ चौधरी की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर लगी है. झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्‍यक्ष अजय मारू पहली बार जेएससीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं.

धोनी को जेएससीए का सदस्य नहीं बनाने पर खड़े हुए सवाल

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जेएससीए में नहीं डाल सकेंगे वोट (फाइल फोटो)
क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जेएससीए में नहीं डाल सकेंगे वोट (फाइल फोटो)

Loading...

भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में रविवार को वोट नहीं डाल सकेंगे, इसकी वजह उन्हें अब तक जेएससीए का सदस्य नहीं बनाया जाना है. धोनी को सदस्य नहीं बनाए जाने पर सवाल खड़ा करते हुए पूर्व रणजी खिलाड़ी मिहिर दिवाकर और अजय मारु ने कहा है कि राज्य के सबसे बड़े खिलाड़ी (Player) को मतदान करने से रोकने की यह साजिश है.

झारखंड के रणजी प्लेयर (Ranji player) सौरभ तिवारी, वरुण अरोन, शाहबाज नदीम तो सदस्य हैं, पर जेएससीए ने धोनी को लाइफटाइम मेंबर नहीं बनाया गया. अजय मारु ने कहा कि धोनी के रहने से जेएससीए में कुछ लोगों की मनमानी नहीं चलती, इसलिए उन्हें जेएससीए का सदस्य नहीं बनाया. अजय मारु ने कहा कि यदि हमारी टीम जीती तो धोनी को हम लाइफटाइम मेंबर बनाएंगे.

यह भी पढ़ें-  चतरा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, चार की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें- रांची में बिजली कटौती से एमएस धोनी की पत्नी साक्षी परेशान, ट्वीट कर कही ये बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...