लाइव टीवी

झारखंडः महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में शूटिंग कोच भगीरथी सुमाय बर्खास्त
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 7, 2020, 4:15 PM IST
झारखंडः महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में शूटिंग कोच भगीरथी सुमाय बर्खास्त
बर्खास्त कोच भगीरथी सुमाय ने इस सिलसिले में कोर्ट जाने की बात कही है (फाइल फोटो)

भागीरथी सुमाय (Bhagirathi Sumay) ने इस पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश बताया है. सुमाय ने कहा कि मैंने कमेटी को बताया कि वीडियो मेरे मोबाइल से ही भेजा गया है, लेकिन मैंने नहीं भेजा है.

  • Share this:
रांची. पूर्व ओलिंपियन और झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसायटी (JSSPS) के शूटिंग कोच भगीरथी सुमाय (Bhagirathi Sumay) को बर्खास्त कर दिया गया है. उन पर एक महिला कोच को अश्लील वीडियो (Pornographic video) भेजने का आरोप लगा है. इसी कारण जेएसएसपीएस की लोकल मैनेजमेंट कमेटी ने भगीरथी सुमाय को तत्काल प्रभाव से कोच के पद से बर्खास्त कर दिया. इससे पूर्व 23 मार्च को मैनेजमेंट कमेटी के सीईओ वसाब चौधरी ने उनके निलंबन के संबंध में पत्र लिखा था. बाद में मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई. कमेटी ने अपनी जांच में भगीरथी पर लगे आरोप को सही पाया.

क्या है पूरा मामला?

शूटिंग कोच भगीरथी सुमाय पर महिला कोच के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने का आरोप लगा है. पीड़ित महिला कोच ने भगीरथी के खिलाफ इसको लेकर शिकायत भी की थी. जांच कमेटी ने शिकायत में लगाए गए आरोप को सही पाए जाने के बाद भगीरथी सुमाय की बर्खास्तगी की कार्रवाई की है. महिला कोच ने न्यूज-18 संवाददाता से कहा, 'ये बात किसी से भी छुपी नहीं है कि सुमाय पहले भी दूसरी महिलाओं के साथ ऐसा कर चुके हैं. उनकी इस हरकत के बाद मुझे शिकायत करना जरूरी लगा, क्योंकि हम कोच हैं और हमारे साथ कई बच्चियां भी होती हैं. उनकी सुरक्षा को देखते हुए, ये कदम उठाना बेहद जरूरी था.'



जरूरत पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा: सुमाय



इधर, बर्खास्त कोच भगीरथी सुमाय ने इस पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश बताया है. सुमाय ने कहा, 'मैंने कमेटी को बताया कि वीडियो मेरे मोबाइल से ही भेजा गया है, लेकिन मैंने नहीं भेजा है. यह कैसे भेजा गया, ये जांच का विषय है. मुझे जेएससएपीएस से बर्खास्त कर दिया गया है और आवास भी खाली करने को कहा गया है. मैं इस मामले में कानूनी सलाह ले रहा हूं. जरूरत पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाऊंगा.'

सुमाय ने कहा कि अपने खेल के सिलसिले में वह 18 देशों में गए हैं, लेकिन ऐसा आरोप कभी नहीं लगा. उन्होंने बताया कि वह आर्मी में भी सेवा दे चुके हैं. लिहाजा अनुशासन उनके अंदर रचा-बसा है. हालांकि पीड़िता ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक ही शख्स से बार-बार एक तरह की गलती कैसे हो सकती है?

रिपोर्ट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- कोरोना वारियर्स को सम्मान! जमशेदपुर में लोगों ने सफाईकर्मियों के धोए पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading