अपना शहर चुनें

States

झारखंड HC के नये मुख्य न्यायाधीश होंगे कोलकाता हाईकोर्ट के जज अनिरुद्ध बोस

जज अनिरूद्ध बोस (फोटो साभार-कोलकाता हाईकोर्ट)
जज अनिरूद्ध बोस (फोटो साभार-कोलकाता हाईकोर्ट)

न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस 1985 में पश्चिम बंगाल बार काउंसिल के सदस्य बने. उसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते रहे.

  • Share this:
कोलकाता हाईकोर्ट के वरीय न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस झारखंड हाईकोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश होंगे. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में हुई कोलेजियम की बैठक में उन्हें झारखंड हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस बनाने की अनुसंशा की गई.

कोलेजियम की यह बैठक 16 जुलाई को हुई थी. झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अम्बुल नाथ ने यह जानकारी दी. बता दें कि लगभग एक वर्ष से झारखंड हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश का पद खाली है. वर्तमान में न्यायाधीश डीएन पटेल झारखंड हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश हैं.

न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस 1985 में पश्चिम बंगाल बार काउंसिल के सदस्य बने. उसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते रहे. 19 जनवरी, 2004 को उन्हें कोलकाता हाईकोर्ट का जज बनाया गया.



जस्टिस बोस का जन्म 11 अप्रैल 1959 को हुआ. उन्होंने कोलकाता के सेंट लॉवरेंस स्कूल से मैट्रिक परीक्षा पास की. सेंट जेवियर्स कॉलेज, कोलकाता से बीकॉम किया. सुरेन्द्र नाथ लॉ कॉलेज, कोलकाता से एलएलबी की डिग्री हासिल की.
(नीरज नयन चौधरी की रिपोर्ट)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज