• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Judge Uttam Anand Murder: पिता बोले- सीबीआई जांच से ज्यादा परिवार हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग से संतुष्ट

Judge Uttam Anand Murder: पिता बोले- सीबीआई जांच से ज्यादा परिवार हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग से संतुष्ट

पिता सदानंद प्रसाद ने कहा कि परिवार की तरफ से कभी सीबीआई जांच की मांग नहीं की गई.

पिता सदानंद प्रसाद ने कहा कि परिवार की तरफ से कभी सीबीआई जांच की मांग नहीं की गई.

Judge Uttam Anand Murder: पिता सदानंद प्रसाद ने कहा कि परिवार की तरफ से कभी सीबीआई जांच की मांग नहीं की गई. ऐसे में सरकार क्या कर रही, उन्हें ज्यादा पता नहीं.

  • Share this:

रांची. झारखंड सरकार ने जज उत्तम आनंद मौत मामले में शनिवार को सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है. हालांकि सरकार के इस फैसले से पीड़ित परिवार ज्यादा खुश नहीं है. पिता सदानंद प्रसाद ने कहा कि परिवार की तरफ से कभी सीबीआई जांच की मांग नहीं की गई. ऐसे में सरकार क्या कर रही, उन्हें ज्यादा पता नहीं. वे इस बात से संतुष्ट हैं कि इस मामले की मॉनिटरिंग सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट कर रही हैं.

इससे पहले शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में जज के परिजनों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. परिजनों ने इस दौरान न्याय के साथ-साथ पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की. सीएम ने घटना पर दुख जताते हुए भरोसा दिलाया कि सरकार परिवार के साथ है. मामले की जांच को लेकर सरकार गंभीर है. परिजनों को न्याय मिले, यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है.

28 जुलाई को मार्निंग वॉक के दौरान हुई घटना

28 जुलाई की सुबह धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान ऑटो के धक्के से जज की मौत हो गई. घटना के सीसीटीवी फुटेज से साफ पता चलता है कि जज को पीछे से जानबूझकर मारा गया. जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑटो समेत उस पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. मुख्यमंत्री की पहल पर मामले की जांच एसआइटी कर रही है. हालांकि राजनीतिक गलियारों में सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. इस घटना के बाद से ही घटनाक्रम को लेकर कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं. इसको देखते हुए सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है.

बीजेपी ने कसा तंज

सरकार के इस कदम पर तंज कसते हुए बीजेपी ने कहा कि आखिरकार सरकार को उसके दबाव के आगे झुकना पड़ा. और जज हत्या मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी पड़ी. जबकि पुलिस इसे हिट एंड रन का रूप देने की कोशिश कर रही थी.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज