Home /News /jharkhand /

झारखंड में जंगलराज आ गया है...! रांची के हाईप्रोफाइल इलाके में दिनदहाड़े गैंगवार पर बीजेपी का निशाना

झारखंड में जंगलराज आ गया है...! रांची के हाईप्रोफाइल इलाके में दिनदहाड़े गैंगवार पर बीजेपी का निशाना

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने रांची और चाईबासा की घटना को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने रांची और चाईबासा की घटना को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

Politics on Ranchi Gang war: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि दो पूर्व मुख्यमंत्री के आवास इस इलाके में है. फिर भी सरेआम गैंगवार को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि राज्य में जंगलराज कायम हो चुका है, जिसके कारण अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि सबसे वीआईपी एरिया में भी अब दिनदहाड़े गैंगवार होने लगे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची के हाईप्रोफाइल इलाके मोरहाबादी में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना से पुलिस पर सवाल खड़े हो ही रहे हैं, साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने इस घटना को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए इसे जंगलराज से जोड़ दिया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि दो पूर्व मुख्यमंत्री के आवास इस इलाके में है. फिर भी सरेआम गैंगवार को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि राज्य में जंगलराज कायम हो चुका है, जिसके कारण अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि सबसे वीआईपी एरिया में भी अब दिनदहाड़े गैंगवार होने लगे हैं.

चाईबासा में हुई घटना पर उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रविरोधी शक्तियां मजबूत हुई हैं. सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण ये शक्तियां मजबूत हो रही हैं. इन वारदातों से साफ है कि झारखंड में जंगलराज आ चुका है.

उधर, गैंगवार की इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसमें दो बाइक पर सवार पांच अपराधी हाथ में हथियार लहराते हुए मोरहाबादी मैदान से फरार होते दिखाई दे रहे हैं. सूत्रों के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे सभी अपराधियों की पहचान हो चुकी है.

बता दें कि इन अपराधियों ने रांची के हाई सिक्युरिटी जोन में अंधाधुंध फायरिंग कर कालू लामा नामक युवक को मार डाला, जबकि उसका भाई और सहयोगी शुभम विश्वकर्मा का गोली लगने के बाद इलाज जारी है. पहले इस घटना में 4 अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आई थी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में 5 अपराधी दिख रहे हैं.

बता दें कि रांची के जिस स्थान पर इस गैंगवार को अंजाम दिया गया, वहां से मात्र 500 मीटर की दूरी पर पूर्व सीएम शिबू सोरेन, रांची डीसी, रांची एसएसपी सहित कई आला अधिकारियों और मंत्रियों के आवास मौजूद हैं. चंद कदम पर टीओपी भी है. बावजूद इसके अपराधियों ने इस दुस्साहस को अंजाम दिया.

चाईबासा में अलग कोल्हान देश की मांग को लेकर कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने थाने पर हमला बोल दिया था.

Tags: BJP, Hemant soren government, Ranchi news, Ranchi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर