Home /News /jharkhand /

junior indian women hockey team 3 players from jharkhand selected for tournament will compete with ireland netherlands america ukraine bruk

झारखंड की बेटियां आयरलैंड, नीदरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन से करेंगी मुकाबला; 19 जून से शुरू होगा चैंपियनशिप

 Jharkhand Women  Hockey Players: 20 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा जिला के तीन खिलाड़ी ब्यूटी डुंगडुंग, महिमा टेटे और दीपिका सोरेंग भी चयनित किए गए हैं.

Jharkhand Women Hockey Players: 20 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा जिला के तीन खिलाड़ी ब्यूटी डुंगडुंग, महिमा टेटे और दीपिका सोरेंग भी चयनित किए गए हैं.

Junior Indian Women Hockey Team: हॉकी इंडिया ने यूनिफर U 23, 5 नेशन टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यों की भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी. यह चैंपियनशिप 19 जून से 26 जून तक डबलिन, आयरलैंड में आयोजित की जाएगी. जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड, आयरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन के खिलाफ खेलेंगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची/सिमडेगा: झारखंड की बेटियां अब हॉकी के मैदान पर आयरलैंड, नीदरलैंड, आयरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन जैसे देशों के खिलाड़ियों से मुकाबला करेंगी. दरअसल आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ी चयनित किए गए हैं. ब्यूटी डुंगडुंग, दीपिका सोरेंग और महिमा टेटे का चयन किया गया है. ‌ब्यूटी डुंगडुंग पूर्व से ही जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम की नियमित सदस्य है. वहीं दीपिका सोरेंग और महिमा टेटे को पहली बार जूनियर भारतीय टीम में शामिल किया गया है. ‌तीनों ही खिलाड़ी झारखंड के सिमडेगा जिला के हैं.

बता दें, हॉकी इंडिया ने बुधवार को आगामी यूनिफर U 23, 5 नेशन टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यों की भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी. यह चैंपियनशिप 19 जून से 26 जून तक डबलिन, आयरलैंड में आयोजित की जाएगी. जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड, आयरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन के खिलाफ खेलेंगी.

इन दोनों खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका 

हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष और हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने बताया कि 20 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा जिला के तीन खिलाड़ी ब्यूटी डुंगडुंग, महिमा टेटे और दीपिका सोरेंग भी चयनित किए गए हैं. ब्यूटी डुंगडुंग पूर्व से ही जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के नियमित सदस्य हैं. वहीं सिमडेगा जिला के करतागुडी की रहनेवाली दीपिका सोरेंग जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में पहली बार चुनी गई हैं. सिमडेगा जिले के ही बड़की छापर की रहनेवाली और ओलंपियन सलीमा टेटे की छोटी बहन महिमा टेटे भी पहली बार जूनियर भारतीय महिला टीम में चयनित किया गया है.

19 जून को पहला मैच खेलेगा भारत 

बता दें, ब्यूटी डुंगडुंग और दीपिका सोरेंग फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं जबकि महिमा टेटे डिफेंडर है. भारत अपना पहला मैच 19 जून को मेजबान आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. उसके बाद 20 जून को नीदरलैंड के खिलाफ अपना मैच खेलेगा. तीसरा मैच 22 जून को यूक्रेन के खिलाफ और 23 जून को यूएसए से होगा. राउंड-रॉबिन मैचों के बाद, शीर्ष दो टीमें 26 जून को फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें उसी दिन कांस्य पदक प्ले-ऑफ मैच खेलेंगी. वहीं जूनियर भारतीय महिला हॉकी की टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ियों के चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने समेत दूसरे पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं दी हैं.

Tags: India Hockey Team, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर