लाइव टीवी

JVM से निष्कासित बंधु तिर्की और प्रदीप यादव कांग्रेस में हुए शामिल
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 17, 2020, 11:57 PM IST
JVM से निष्कासित बंधु तिर्की और प्रदीप यादव कांग्रेस में हुए शामिल
झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने बंधु तिर्की और प्रदीप यादव को कांग्रेस की सदस्‍यता दिलाई.

हाल ही में बंधु तिर्की और प्रदीप यादव को झारखंड विकास मोर्चा (JVM) से निष्कासित कर दिया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली/रांची. झारखंड विकास मोर्चा (Jharkhand Vikas Morcha) से निष्कासित विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) और प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) साेमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने बंधु तिर्की और प्रदीप यादव को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई.

पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में जेवीएम से निष्कासित किए गए थे बंधु तिर्की और प्रदीप यादव
हाल ही में बंधु तिर्की और प्रदीप यादव को झारखंड विकास मोर्चा से निष्कासित कर दिया गया था. पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन पर ये कार्रवाई की गई थी.

अमित शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी BJP में शामिल



वहीं, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक के प्रमुख बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) 14 साल बाद सोमवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हाे गए. रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित मेगा शो में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उनकी घर वापसी कराई. इस दौरान मंच पर बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ समेत प्रदेश के कई सांसद और विधायक मौजूद रहे. चौदह साल बाद घर वापसी पर बाबूलाल मरांडी का जोरदार स्वागत किया गया.



साल 2006 में बीजेपी से अलग हुए थे बाबूलाल मरांडी
कभी आरएसएस के निष्‍ठावान स्‍वयंसेवक और समर्पित भाजपाई रहे मरांडी साल 2006 में पार्टी से मनमुटाव के बाद झारखंड विकास मोर्चा नाम से अपनी एक नई पार्टी बना ली थी. वह लगातार दो बार कोडरमा लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने. इससे पहले वर्ष 1991 में मरांडी ने बीजेपी के टिकट पर दुमका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्‍हें हार का मुंह देखना पड़ा था. साल 1996 में वह शिबू सोरेन से हार गए थे. इसके बाद बीजेपी ने वर्ष 1998 में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश अध्‍यक्ष बना दिया. पार्टी ने बाबूलाल मरांडी के नेतृत्‍व में झारखंड क्षेत्र की 14 लोकसभा सीटों में से 12 पर कब्‍जा कर लिया था.

ये भी पढ़ें-

BJP में वापसी के बाद बोले बाबूलाल- CAA और NRC पर समाज को बरगलाया जा रहा

चाईबासा नरसंहार पर अमित शाह की चेतावनी- जरूरत पड़ी तो पार्टी करेगी संघर्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 11:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading