लाइव टीवी

जेवीएम ने हेमंत सोरेन सरकार से वापस लिया समर्थन, प्रदीप यादव पर भी कार्रवाई
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 24, 2020, 2:50 PM IST
जेवीएम ने हेमंत सोरेन सरकार से वापस लिया समर्थन, प्रदीप यादव पर भी कार्रवाई
जेवीएम ने हेमंत सोरेन सरकार से अपना समर्थन वापस से ले लिया है (फाइल फोटो- बाबूलाल मरांडी)

24 दिसंबर को जेवीएम ने गठबंधन सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था. लेकिन अब कांग्रेस पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए सरकार से समर्थन वापस लेने का पार्टी ने फैसला किया.

  • Share this:
रांची. जैसा कि संभावित था, जेवीएम (JVM) ने हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren Government) से अपना समर्थन वापस से ले लिया है. साथ ही प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) को विधायक दल के नेता पद से भी हटा दिया है. 24 दिसंबर को जेवीएम ने गठबंधन सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था. लेकिन अब कांग्रेस (Congress) पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए सरकार से समर्थन वापस लेने का पार्टी ने फैसला किया.

बंधु-प्रदीप होंगे कांग्रेस में शामिल

दरअसल गुरुवार शाम को दिल्ली में जेवीएम विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. ऐसी खबर है कि ये लोग जल्द कांग्रेस में शामिल होंगे. और कांग्रेस कोटे से एक को मंत्री भी बनाया जा सकता है. इसी वजह से शुक्रवार को कैबिनेट विस्तार का कार्यक्रम टाल दिया गया.

दिल्ली से रांची लौटे जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने बताया कि दिल्ली में कांग्रेस के वरीय नेताओं से मुलाकात हुई. इस दौरान प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि गठबंधन में सबको संतुष्ट करना होता है. हालांकि कांग्रेस में जाने को लेकर उन्होंने समय का इंतजार करने की बात कही. बीजेपी पर हमला बोलते हुए प्रदीप यादव ने कहा कि जो पार्टी अबतक नेता प्रतिपक्ष नहीं चुन पाया, वह मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर नहीं बोल सकती.

पहले बंधु अब प्रदीप पर कार्रवाई 

दरअसल बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी जेवीएम का बीजेपी में विलय कराना चाहते हैं. लेकिन बंधु तिर्की और प्रदीप यादव इसका विरोध कर रहे हैं. इसलिए हाल में गठित नई कार्यकारिणी में इन्हें कोई पद नहीं दिया गया. बंधु तिर्की को तीन दिन पहले पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया गया. अब प्रदीप यादव पर कार्रवाई की गई.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार ये भी पढ़ें- बंधु और प्रदीप ने थामा कांग्रेस का दामन? दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर