Home /News /jharkhand /

रांची: कांके MLA के पर्सनल सेक्रेटरी का संबंध मादक पदार्थों की तस्करी से, दो साल पहले पकड़े गए थे रंगे हाथ

रांची: कांके MLA के पर्सनल सेक्रेटरी का संबंध मादक पदार्थों की तस्करी से, दो साल पहले पकड़े गए थे रंगे हाथ

रांची कांके विधायक समरी लाल के निजी सचिव प्रवेश कुमार साहू पर मादक पदार्थों की स्मगलिंग  का आरोप.

रांची कांके विधायक समरी लाल के निजी सचिव प्रवेश कुमार साहू पर मादक पदार्थों की स्मगलिंग का आरोप.

Ranchi News: प्राथमिकी के मुताबिक प्रवेश साहू समेत दूसरे लोग 97 बोरा डोडा ले जाने के दौरान रंगेहाथ पकड़े गए थे. जिसमें बरामद ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर HR 55P 8174 और ऑल्टो कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर JH 01BE -9640 है. प्राथमिकी में यह भी लिखा है कि अवैध रूप से मादक पदार्थ डोडा को अपने पास रखना, परिवहन करना, व्यापार करना आपराधिक षड्यंत्र एवं दुष्प्रेरण करना NDPS एक्ट 1985 की धारा 8/15/25/29 के तहत एक संज्ञेय अपराध है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. कांके विधायक समरी लाल के पर्सनल सेक्रेटरी प्रवेश कुमार साहू के मादक पदार्थ डोडा की तस्करी मामले में शामिल होने की बात सामने आयी है. प्रवेश कुमार साहू के खिलाफ बाकायदा खूंटी थाने में 1 अप्रैल 2019 को प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह प्राथमिकी खूंटी थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो की ओर से की गई थी. प्राथमिकी के मुताबिक गश्ती के दौरान थाना प्रभारी ने ट्रक से काफी मात्रा में डोडा बरामद किया था और मौके से ₹78 हजार रुपए भी जब्त किए थे. इस दौरान कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी. जिसमें एक नाम प्रवेश कुमार साहू का भी है.

बताया जा रहा है कि 3 महीने जेल में रहने के बाद प्रवेश साहू जमानत पर बाहर निकले और कांके विधायक समरी लाल के सेक्रेटरी बन गए. प्राथमिकी के मुताबिक प्रवेश साहू समेत दूसरे लोग 97 बोरा डोडा ले जाने के दौरान रंगेहाथ पकड़े गए थे. जिसमें बरामद ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर HR 55P 8174 और ऑल्टो कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर  JH 01BE -9640 है. प्राथमिकी में यह भी लिखा है कि अवैध रूप से मादक पदार्थ डोडा को अपने पास रखना, परिवहन करना, व्यापार करना आपराधिक षड्यंत्र एवं दुष्प्रेरण करना NDPS एक्ट 1985 की धारा 8/15/25/29 के तहत एक संज्ञेय अपराध है.

इस बारे में जब प्रवेश साहू से पूछा गया तो उन्होंने तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने यह भी मानने से इंकार कर दिया कि उनके खिलाफ खूंटी थाना में कोई प्राथमिकी भी दर्ज हुई है. लेकिन न्यूज़ 18 के पास एफआईआर की कॉपी कुछ और बयां करती है.

वहीं, दूसरी ओर कांके विधायक समरी लाल से जब इस मामले की पड़ताल की गई तो समरी लाल ने यह जरूर माना कि प्रवेश कुमार साहू उनके पर्सनल सेक्रेटरी हैं. लेकिन, उन्होंने यह मानने से इनकार कर दिया कि प्रवेश साहू के खिलाफ खूंटी थाना में दर्ज प्राथमिकी के बारे में उन्हें कोई जानकारी है.

जबकि प्राथमिकी में दर्ज तारीख से साफ है कि प्रवेश कुमार साहू को इस मामले में जेल हुई थी और वह जमानत पर चल रहे हैं. जमानत के दौरान ही उन्होंने कांके विधायक को बतौर पर्सनल सेक्रेटरी ज्वाइन किया। बताया जा रहा है कि रांची के बुढ़मू प्रखंड के रहने वाले प्रवेश कुमार साहू की कांके विधायक से काफी पुरानी जान पहचान है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर